India vs Bangladesh 3rd T20I: हैदराबाद में संजू-सूर्या का तूफान,बांग्लादेश को 298 रन का लक्ष्य

India vs Bangladesh 3rd T20I: हैदराबाद में संजू-सूर्या का तूफान,बांग्लादेश को 298 रन का लक्ष्य

हैदराबाद। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरे टी20 मुकाबले से पहले हल्की बरसात ने उमस में इजाफा किया था मगर बाद में संजू सैमसन (111) और सूर्य कुमार यादव (75) के बल्ले से रनों की ऐसी बरसात हुयी जिससे स्टेडियम में बैठे हजारों दर्शक भावनाओं के ज्वार में गोते लगाने लगे।

संजू सैमसन और सूर्य कुमार यादव के बाद भी भारतीयों के आक्रामक अंदाज में तनिक भी कमी नजर नहीं आयी और हार्दिक पांड्या (47) और रियान पराग (34) ने भी बांग्लादेशी गेंदबाजों की बेरहमी से पिटाई की जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 297 रन का स्कोर खड़ा किया। संजू सैमसन का आक्रामक अंदाज कोच गौतम गंभीर,कप्तान सूर्यकुमार यादव समेत हर खिलाड़ी और दर्शक को खूब पसंद आया। संजू का बल्ला आज आग उगल रहा था।

उन्होने पारी के दसवें ओवर में दिलशाद हुसैन को अपना निशाना बनाया और एक के बाद एक पांच छक्के जड़ कर स्टेडियम में जोश भर दिया। दूसरे छोर पर कप्तान सूर्य कुमार यादव अपने चिरपरिचित अंदाज में बांग्लादेशी आक्रमण की बखिया उधेडने में लगे थे। इस बीच संजू ने अपने करियर का पहला शतक मात्र 40 गेंदों पर पूरा किया।

इसके साथ ही वह भारत की ओर से सबसे तेज टी20 शतक लगाने वाले दूसरे शूरवीर बने। इससे पहले रोहित शर्मा ने वर्ष 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में शतक लगाया था। माथे पर पसीने की अगिनत बूंदे समेटे संजू शतक लगाने के बाद आत्मविश्वास से परिपूर्ण नजर आ रहे थे। कप्तान सूर्या ने आगे बढ़कर अपने साथी बल्लेबाज से गले लग कर उनका हौसला बढ़ाया।

उधर, बांग्लादेश के अनुभवी मुस्तफिजुर रहमान ने गति में चतुराई से परिवर्तन करते हुये संजू को गेंद दी जिसे पुल करने के प्रयास में वह डीप स्कावयर लेग पर खड़े खिलाड़ी को कैच थमा बैठे। संजू के आउट होने के बाद सूर्या का भी आत्मविश्वास डगमगाया और वह अगले ही ओवर में महमुदल्लाह का शिकार बन पैवलियन लौट गये।

संजू और सूर्या के बीच दूसरे विकेट के लिये 173 रन की तेज भागीदारी हुयी। सूर्या के 75 रन मात्र 35 गेंदों पर आये जिसमें उनके आठ चौके और पांच छक्के शामिल थे वहीं संजू ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 11 चौके और आठ छक्के जड़े। दोनो खिलाड़ियों के आउट होने के बावजूद भारतीयों की आक्रामकता पर कोई खास असर नहीं पड़ा।

रियान पराग ने मात्र 13 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 34 रन की पारी खेली तो दूसरे छोर पर हार्दिक पांड्या 18 गेंदों की संक्षिप्त पारी में चार चौके और इतने ही छक्के की सहायता से 47 रन बनाकर विदा हुये। आज के मैच में नीतिश कुमार रेड्डी (0) और अभिषेक शर्मा (4) का बल्ला नहीं चला। बांग्लादेश की ओर से तनज़ीम हसन साकिब ने 66 रन देकर तीन भारतीय बल्लेबाजों के विकेट गिराये जबकि तसकीन अहमद,महमुदल्लाह और मुस्तफिकुर रहमान को एक एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें- Sanju Samson Hundred: दशहरा पर संजू सैमसन का धमाका, लगाया टी20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक