सहारनपुर में ED की कार्रवाई से खनन और स्टोन क्रशर मालिकों में हड़कंप, कब्जे में लिए दस्तावेज

सहारनपुर में ED की कार्रवाई से खनन और स्टोन क्रशर मालिकों में हड़कंप, कब्जे में लिए दस्तावेज

सहारनपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक दल ने बेहट कोतवाली के तहत यमुना किनारे के बरथा कोरसी में खनन पट्टाधारकों और स्टोन क्रशर मालिकों के यहां छापेमारी की और संबंधितों के दस्तावेज आदि अपने कब्जे में लिए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी के दल ने हिमाचल प्रदेश निवासी गढ़वाल स्टोन क्रशर और बरथा कोरसी गांव निवासी खनन कारोबारी दीपक चौधरी से लंबी पूछताछ की और मौके पर निरीक्षण किया। मौके पर खनन सामग्री नियमों से अधिक पाई गई। ईडी के दल ने एक दूसरे क्रशर मालिक के यहां भी छापेमारी कर पूछताछ की और दस्तावेज कब्जे में लिए।

जांच और पूछताछ के बाद सभी लोगों को छोड़ दिया गया। छापेमारी और पूछताछ की यह कार्रवाई गुरूवार शाम देर तक चली। जिला पुलिस प्रशासन को ईडी की इस कार्रवाई की कोई भनक तक नहीं लगी। इस इलाके में वर्षों से अवैध खनन जारी है। जिन लोगों के नाम खनन के पट्टे आवंटित होते हैं उनकी माली हालत करोड़ों रूपये खर्च कर खनन करने की नहीं होती है। उनकी आड़ में बड़े कारोबारी अवैध रूप से मनमाने ढंग से खनन करते हैं। 

आवंटित भूमि पर खनन नामचारे का होता है। जबकि यमुना में जमकर दिन-रात खनन चलता है। खनन मामले में पिछले दिनों हुई कार्रवाई के दौरान पूर्व बसपा एमएलसी दो लाख का ईनामी खनन माफिया इकबाल उर्फ बाल्ला फरार है। जिसकी लोकेशन दुबई में मिली थी। लेकिन इकबाल बाल्ला को दुबई से भारत लाने की कोई कार्रवाई अभी तक सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें:-Aadhaar Card: ई-पॉश मशीनें नहीं पढ़ पा रहीं घिसी अंगुलियों की लकीरें, आधार कार्ड बनवाने से लेकर बायोमीट्रिक और संशोधन को उमड़ रही भीड़

ताजा समाचार

लता मंगेशकर की जयंती आज: प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- संगीत जगत सदैव आपका ऋणी रहेगा
हल्द्वानी: एसटीएच में न्यूरोसर्जन नहीं, ओपीडी बंद, यूरोलॉजी में भी एक ही ओपीडी होने से मरीज परेशान
दुनियाभर में आतंकवादी घटनाओं में उसका 'हाथ', अंजाम तो भुगतना पड़ेगा...भारत ने UNGA में पाकिस्तान को लगाई फटकार
लखनऊ में 500 किमी से अधिक सड़के नहीं झेल पा रही बारिश, सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे
KGMU में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से एक लाख ठगे, रुपए वापस मांगने पर आरोपी ने की गाली-गलौज
कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव : वोटर लिस्ट पर गरमाई राजनीति, भाजपा हुई हमलावर