Dussehra 2024: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर अराजक तत्वों ने किया पथराव, युवक का सिर फटा...महिला सिपाही समेत कई चोटिल 

- एसपी समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने संभाला मोर्चा

Dussehra 2024: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर अराजक तत्वों ने किया पथराव, युवक का सिर फटा...महिला सिपाही समेत कई चोटिल 

गोंडा, अमृत विचार। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शनिवार को नगर कोतवाली क्षेत्र के घोसियाना मोहल्ले में बवाल हो गया। घोसियाना मस्जिद से लेकर जय‌नरायन चौराहे के पहले स्थित गली तक तीन जगहों पर पथराव हुआ। गली के सामने स्थित एक मकान की छत से अराजक तत्वों ने विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों पर जमकर ईंट पत्थर बरसाए‌। पथराव करने में महिलाएं भी शामिल रहीं। इस अप्रत्याशित घटना से जुलूस में भगदड़ मच गयी।

पथराव की घटना से जुलूस में शामिल लोग आक्रोशित हो उठे। पूजन समिति के लोगों ने जुलूस रोक दिया। इस दौरान करीब 15 मिनट तक दोनो पक्ष आमने सामने रहे। बवाल और पथराव की सूचना पर एसपी विनीत जायसवाल पुलिस व पीएसी संग मौके पर पहुंचे तो अराजक तत्व भाग निकले। इस घटना में एक महिला सिपाही समेत कई लोग चोटें आई हैं। एसपी ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए उनसे जुलूस आगे बढाने की अपील की। मौके पर एसपी समेत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं और विसर्जन जुलूस को आगे बढाया जा रहा है‌।

WhatsApp Image 2024-10-12 at 21.03.13_7ec9d1c1

घटना में चोटिल युवक ने बताया कि जब जुलूस घोसियाना मोहल्ले में स्थित मस्जिद के सामने से गुजर रहा था तो एक मकान पर की छत पर खड़े कुछ अराजक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव करने में महिलाएं भी रहीं। पत्थर लगने से एक महिला सिपाही समेत तीन से चार लोग चोटिल हो गए।

demo image v - 2024-10-12T211619.505
घटना में घायल युवक

माधवपुरम के रहने वाले सुनील पांडेय संजू को सिर में गंभीर चोट लगी है। डॉक्टरों ने उन्हें पांच टांके लगाए हैं। पथराव की सूचना फैलते ही स्थिति तनावपूर्ण हो गई। हालांकि एसपी विनीत जायसवाल पुलिस व पीएससी के संग तत्काल मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

WhatsApp Image 2024-10-12 at 21.03.17_43f5e628

उन्होंने पूजन समिति की आयोजकों को कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए जुलूस को आगे बढ़ाने के अपील की। एसपी ने कहा कि अराजक तत्व बख्शे नहीं जाएंगे सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी पथराव करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। एसपी के आश्वासन के बाद आयोजन समिति के लोग शांत हुए और जुलूस को आगे बढ़ाने पर राजी हुए। फिलहाल मूर्तियां विसर्जन के लिए रवाना की जा चुकी हैं। मौके पर एसपी समेत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- गोंडा: कौड़िया में अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार