Sanju Samson Hundred: दशहरा पर संजू सैमसन का धमाका, लगाया टी20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक

Sanju Samson Hundred: दशहरा पर संजू सैमसन का धमाका, लगाया टी20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक

हैदराबाद। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा। मात्र 40 गेंदों पर लगाया गया यह शतक इसलिये भी खास रहा क्योंकि यह किसी भी भारतीय द्वारा टी20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक है।

इससे पहले हिटमैन के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मात्र 35 गेंदों पर शतक लगाने का कारनामा 2017 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। भारत के मौजूदा कप्तान सूर्य कुमार यादव भी 2021 में श्रीलंका के खिलाफ 45 गेंदो में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने हैं। संजू ने पारी के दसवें ओवर में रिशाद हुसैन पर जमकर प्रहार किया और लगातार एक के बाद एक पांच छक्के लगाये।

इसके साथ ही वह एक ओवर में पांच छक्के लगाने वाले विश्व के शीर्ष पांच बल्लेबाजाें की फेहरिस्त में शामिल हो गये। एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकार्ड अभी भी भारतीय दिग्गज युवराज सिंह के नाम पर है। संजू 111 रनों के निजी स्कोर पर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर डीप स्कावयर लेग पर लपके गये मगर इससे पहले वह अपनी शतकीय पारी में 11 चौके और आठ छक्के लगा चुके थे।

ये भी पढ़ें- ICC Women’s T20 World Cup: भारत के लिए करों या मरो की स्थिति, knock out वाले हाल में कैसे करेगी सेमीफाइनल में प्रवेश, जाने हाल