सावधान! नकाब गिरोह का आतंक, पीजीआई इलाके में लागातार हो रही चोरियां

सावधान! नकाब गिरोह का आतंक, पीजीआई इलाके में लागातार हो रही चोरियां

लखनऊ, अमृत विचार: पीजीआइ इलाके में नकाब गिरोह के चोरों का आतंक है। इस गिरोह के निशाने पर वृंदावन कालोनी, एल्डिको और आसपास की पॉश कालोनियां है। लगातार हो रही चोरी की घटना से इलाकाई लोग परेशान हो गए है। बुधवार रात को इस गिरोह ने इंजीनियर समेत दो लोगों के घर से लाखों रुपये का सामान साफ कर दिया। सीसीटीवी कैमरे में गिरोह के सदस्य नकाब पहले हुए कैद हो गया है।

वृंदावन कालोनी के सेक्टर-11 ए निवासी साफ्टवेयर इंजीनियर अनुराग तिवारी नौकरी के चलते पुणे में रहते हैं। यहां ऊपर के हिस्से को किराए पर दे रखा है। बुधवार शाम को किराएदार गुड्डू यादव परिवार के साथ रायबरेली अपने गांव गए थे। गुरुवार सुबह पहुंचे तो ताला टूटा था। अलमारी का सामान भी बिखरा था। चोरों ने घर के अंदर से 25 हजार नकदी और चार लाख की जेवर साफ कर दिए थे। वही नीचे के हिस्से में बंद पड़े अनुराग के घर से चोरों ने अलमारी में रखे आठ लाख रुपये के जेवर, नकदी व अन्य सामान पार कर दिया। इस मामले में किराएदार गुड्डू ने पीजीआइ थाने में तहरीर दी है। इस मामले में इंस्पेक्टर पीजीआइ बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि पूरी रात चेकिंग अभियान भी चलाया जाता है। कोई भी संदिग्ध दिखता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

जींस और नकाब पहनता है गिरोह
गुड्डू ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो चोरी करने वाला गिरोह कैद हुआ है। इसमें सभी चोर जींस और नकाब पहनकर चोरी को अंजाम देते दिखे हैं। चेहरा ढका होने से पहचानने में पुलिस को दिक्कत होगी। स्थानीय लोग आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस गश्त नहीं करती है। कुछ देर के लिए घर को खाली नहीं छोड़ सकते हैं। ऐसे लगता है कि चोरों को इलाके की पूरी जानकारी है। चोरी के बाद सीसीटीवी कैमरे का डीबीआर तक निकाल ले जाते हैं।

यह भी पढ़ेः दिल का रखें खास ख्याल, बलरामपुर अस्पताल में दिल के डॉक्टर देख रहे बुखार के रोगी, कॉर्डियक ओपीडी ठप