कानपुर में 35 करोड़ की ठगी में आई एक और तहरीर: जवानी की मशीन में हो चुका ब्लास्ट, एक घायल हुआ था

बूढ़ों को जवान बनाने का दिया जा रहा था झांसा

कानपुर में 35 करोड़ की ठगी में आई एक और तहरीर: जवानी की मशीन में हो चुका ब्लास्ट, एक घायल हुआ था

कानपुर, अमृत विचार। किदवई नगर थानाक्षेत्र में रिवाइवल वर्ल्ड कंपनी में ऑक्सीजन थेरेपी देकर बूढ़ों को जवान बनाने का दावा करने वाले दंपति के खिलाफ बुधवार को एक और पीड़ित ने थाने पहुंचकर तहरीर दी। आरोप लगाया कि स्वरूप नगर निवासी राजीव दुबे और उसकी पत्नी रश्मि ने ऑक्सीजन थेरेपी देने के नाम पर उनसे भी लाखों रुपये ठग लिए। पुलिस इसकी जांच कर रही है। ये भी पता चला है कि मशीन में एक बार ब्लास्ट हो गया था जिससे एक ग्राहक घायल हो गया था।

दादानगर निवासी सुनील बाली के अनुसार पैकेज प्लान पर साढ़े तीन लाख रुपये लगाए थे। एक बार जब वह ऑक्सीजन बार का प्रयोग कर रहे थे तो अचानक धमाके के साथ कॉपर ट्यूब फट गया था। ट्यूब के टुकड़े शरीर में धंस गए थे और शर्ट में छेद हो गए थे। रिस्पेशनिस्ट ने पिन की मदद से शरीर से टुकड़े निकाले थे और मिन्नतें कीं थीं कि किसी से न बताएं वरना बहुत बदनामी होगी। उस धमाके में उनका चेहरा भी जख्मी हो गया था। 

वहीं, काकादेव के कोचिंग संचालक दुर्गेश द्विवेदी के अनुसार स्वरूप नगर निवासी रेनू सिंह चंदेल के माध्यम से मशीन के प्लान का पता चला था। पूरे परिवार के लिए 1.20 लाख के प्लान पैकेज बुक किए थे। उम्मीद थी कि ऑक्सीजन थेरेपी से फायदा होगा। ट्यूब फटने की जानकारी पर मन हट गया और पैसा वापस मांगने पर जिम की मेंबरशिप देने का प्रस्ताव मिला। मना करने पर पैसा देने के नाम पर टरकाता रहा। 

पीड़ित ने दर्ज कराए बयान 

किदवई नगर के ब्लॉक निवासी संजीव पाठक ने बुधवार पुलिस के सामने बयान दर्ज कराए। बताया कि आरोपी ने झांसा देकर 90 हजार का निवेश कराया था। बाद में उसकी बातों के चक्कर में फंसकर नौ हजार वाली 65 आईडी और खरीद ली थी। ऐसे और भी पीड़ित हैं जिन्होंने आरोपी पर करोड़ों की ठगी के आरोप लगाए हैं। 

लाखों रुपये मकान मालिक का भी बाकी 

राजीव दुबे के मकान मालिक सुभाष पुरी के अनुसार राजीव ने कई माह से किराया भी नहीं दिया। किराया मांगने पर अक्सर टालमटोल करता रहा। इस मामले में मुकदमा भी चल रहा है। पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है। 

35 करोड़ ठगने का है आरोप

इजराइल की मशीन से ऑक्सीजन थेरेपी देकर 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का जवान बनाने का दावा कर लोगों से दंपति पर 35 करोड़ ठगने का आरोप है। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है। 

ये भी पढ़ें- Sisamau By-Election: सीसामऊ से टिकट मिलने के बाद रो पड़ी नसीम सोलंकी, बोली- अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी आई, इरफान को बार-बार करती रही याद