भारत दौरे पर अपने तरीके से टीम को तैयार करेंगे कीवी कप्तान Tom Latham

भारत दौरे पर अपने तरीके से टीम को तैयार करेंगे कीवी कप्तान Tom Latham

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के नये टेस्ट कप्तान टॉम लाथम ने कहा कि वह 'कार्यवाहक' से पूर्णकालिक कप्तान बनने को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि इससे भारत दौरे के लिये अपने तरीके से टीम तैयार कर सकेंगे । पिछले नौ मैचों में न्यूजीलैंड के कप्तान रहे लाथम को पिछले सप्ताह टिम साउदी के कप्तानी छोड़ने के बाद पूर्णकालिक कप्तान बनाया गया है। वह 16 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में टीम के कप्तान होंगे।

 32 वर्ष के लाथम ने कहा, पूर्ण कालिक कप्तान बनना खास अहसास है। वह बहुत सम्मान की बात है। मैं पहले कार्यवाहक कप्तान रह चुका हूं लेकिन अब हालात अलग है। अब मैं अपने तरीके से कुछ चीजें कर सकता हूं। उन्होंने कहा, एक टेस्ट टीम के तौर पर हमने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम कीवी मार्का क्रिकेट खेलने में कामयाब रहे हैं । यह शानदार टीम है जिसमें अनुभवी और युवा खिलाड़ी दोनों हैं। आने वाला समय रोमांचक और चुनौतीपूर्ण होगा।

 भारत के खिलाफ श्रृंखला के मैच बेंगलुरू, पुणे और मुंबई में खेले जायेंगे। गैरी स्टीड न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच होंगे जबकि ल्यूक रोंची बल्लेबाजी और जैकब ओरम गेंदबाजी कोच होंगे । श्रीलंका के रंगाना हेराथ स्पिन कोच होंगे। 

ये भी पढ़ें : PAK vs ENG : जो रूट और हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़े दोहरे शतक, 62 साल पुराने कीर्तिमान को किया ध्वस्त