बाराबंकी: इमरजेंसी बताकर कथित भांजे ने ठगे दो लाख रुपये, मुकदमा दर्ज 

बाराबंकी: इमरजेंसी बताकर कथित भांजे ने ठगे दो लाख रुपये, मुकदमा दर्ज 

सूरतगंज/बाराबंकी, अमृत विचार। फेसबुक मैसेंजर एप के जरिए काल कर कथित भांजे ने सऊदी अरब में इमरजेंसी बताकर मामा को दो लाख रुपये का चूना लगा दिया। साइबर क्राइम के तहत बुधवार की रात मुकदमा दर्ज किया गया। 

मोहम्मदपुर खाला थाना के बेलहरा पट्टी मोहल्ला निवासी निजामुद्दीन ने तहरीर में बताया कि 21 सितम्बर को फेसबुक मैसेंजर में भांजे की प्रोफाइल से मैसेज मिला। लिखा हुआ था कि मामा अपने बैंक पासबुक की डिटेल भेज दीजिये, उसमें कुछ पैसा लगवा दूं। भरोसा कर निजामुद्दीन ने बैंक पासबुक की डिटले भेज दी, थोड़ी देर बाद एक रसीद आई। जिसमें 5 लाख 55 हजार 280 रुपए ट्रांसफर किया जाना दर्शाया गया। रसीद बैंक में दिखाए जाने पर वहां 24 घंटे में पैसा आने की बात भी कही गई। कुछ घंटे बाद दोबारा एक मैसेज आया, जिसमें कहा गया कि एक लाख रुपए तुरंत भेज दीजिये, वह किसी बड़ी मुसीबत में फंसा हुआ है। 

निजामुद्दीन ने ब्याज पर पैसे लेकर दिए गए एक नम्बर पर भेज दिया। उसके बाद फिर से मैसेज मिला, जिसमें शेष चार लाख साठ हजार रुपए भी अतिशीघ्र भेजे जाने की बात कही गई। निजामुद्दीन ने दूसरे नंबर पर अस्सी हजार और तीसरे नम्बर पर बीस हजार रुपए भेज दिए। संदेह होने पर निजामुद्दीन ने भांजे के घर पर जानकारी की, तो सच्चाई सामने आ गई। पीड़ित ने पुलिस को प्रकरण से अवगत कराया। प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह ने कहा कि इस घटना की एक रिपोर्ट साइबर क्राइम भेज दी गई थी, उसी आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: उज्ज्वला के तीन लाख उपभोक्ताओं को मिलेंगे मुफ्त गैस सिलेंडर