बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी, खराब सड़कों को लेकर कही यह अहम बात: टॉप 10 माफिया होंगे चिन्हित

बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी, खराब सड़कों को लेकर कही यह अहम बात: टॉप 10 माफिया होंगे चिन्हित

 बलरामपुर, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण ,प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण, ऑपरेशन कायाकल्प ,  स्कूल चलो अभियान, जल जीवन मिशन, गोवंश टीकाकरण एवं इयर टैगिंग , गोवंश संरक्षण , बाढ़ निरोधक कार्य, वृक्षारोपण महाअभियान, संचारी रोग नियंत्रण अभियान समेत तमाम परियोजनाओं के मौजूदा स्थिति की जानकारी ली।  

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि बलरामपुर जिला बाढ़ प्रभावित है और बाढ़ को रोकने के लिए स्थाई समाधान निकाला जाए, इसके लिए राप्ती नदी को चैनेलाइज किए जाने का प्रयास किया जाए। उन्होंने कहा की जनपद के सभी संपर्क मार्ग अच्छी स्थिति में हो, नई सड़क, सेतु के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजे, शासन से तुरंत धनराशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने थारू जनजाति के साथ- साथ अनुसूचित जाति को भी योजनाओं का लाभ देने के सख्त निर्देश दिये हैं। इसके लिए उन्होंने  विशेष कैंप लगाए जाने को भी कहा है। उन्होंने कहा की सभी पात्रों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा जनपद में भूमि चिन्हित करते हुए नए गोवंश संरक्षण केंद्र बनाए जाने एवं कंप्रेस्ड बायो गैस इत्यादि का उत्पादन भी किए जाने का निर्देश दिया।

कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान उन्होंने दुर्गा पूजा / रामलीला आदि को सकुशल संपन्न कराए जाना सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया। त्योहारों के दौरान धार्मिक भावनाएं भड़काने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा है। महिला सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरतें जाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने जनपद के टॉप 10 माफिया को चिन्हित करते हुए कड़ी कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। व्यापारिक प्रतिष्ठान, स्कूल ,कॉलेज आदि पर सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगा हो, इसका भी निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज (सैटलाइट सेंटर)का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

 पहुंचे देवीपाटन शक्तिपीठ में करेंगे रात्रि विश्राम 

जिला मुख्यालय पर बैठक और निरीक्षण करने के बाद सड़क मार्ग से मुख्यमंत्री देवीपाटन शक्तिपीठ तुलसीपुर के लिए रवाना हो गए। बुधवार रात्रिविश्राम करने के बाद गुरुवार सुबह मां पाटेश्वरी की पूजा अर्चना करने करेंगे। उसके बाद मुख्यमंत्री अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के  जिला मुख्यालय से तुलसीपुर जाने तक प्रशासन हलकान रहा 30 किलोमीटर दूर सड़क के दोनों तरफ साफ सफाई और सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। शक्तिपीठ पहुंचने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।