दिनभर फोन पर बात...बेटे को भी भड़काती थी इसलिए हथौड़े से मार डाला...पत्नी की हत्या के आरोपी पति का कबूलनामा: कानपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिनभर फोन पर बात...बेटे को भी भड़काती थी इसलिए हथौड़े से मार डाला...पत्नी की हत्या के आरोपी पति का कबूलनामा: कानपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। गुजैनी थानाक्षेत्र के अंबेडकरनगर में किराना व्यापारी हरीशंकर अग्निहोत्री ने पत्नी पुष्पांजलि उर्फ पूजा देवी की हथौड़े से पीट-पीटकर हत्या की थी। मृतका के पिता रजोल ने पति, 11 वर्षीय नाबालिग बेटे, और छह लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने संभावित ठिकानों पर दबिश देते हुए हत्यारोपी पति हरीशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी पति ने पुलिस को बताया कि पुष्पांजलि दिनभर किसी न किसी से फोन पर बात करती थी। छोटी-छोटी बात पर आए दिन झगड़ा करती थी मेरे बेटे को चिल्लाती थी। सोमवार देर रात काफी समझाने के बाद भी नहीं मानी और झगड़ा हो गया। जिसके बाद वह भी उग्र हो गए और हथौड़े से कई बार सिर व चेहरे पर वार कर मौत के घाट उतार दिया।

हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि पुष्पांजलि बेटे को पापा की तरह न बनो कहकर भड़काती थी। इस संबंध में नौबस्ता एसीपी मंजय सिंह ने बताया कि पति हरीशंकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अन्य नामजद हत्या के आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।

ये था मामला 

कानपुर देहात के थाना शिवली मैथा कोड़वा ग्राम निवासी संजय दीक्षित ने बताया कि उन्होंने अपनी इकलौती बहन 32 वर्षीय पुष्पांजलि उर्फ पूजा देवी का विवाह 4 दिसंबर 2011 को गुजैनी के अंबेडकर नगर एलआईजी 85 निवासी किराना व्यापारी हरीशंकर अग्निहोत्री के साथ किया था। जिससे उनके एक 11 वर्षीय बेटा है। भाई संजय दीक्षित ने बताया था कि शादी के कुछ महीने बाद से बहन पर दबाव डालकर हरीशंकर रुपये मंगाने लगा था। पहले तो उनकी सारी डिमांड पूरी की जाती रही। आरोप है, कि इसके बाद उसने 80 वर्गगज में बना मकान खरीद लिया। फिर व्यापार न चलने की बात कहकर उसकी महीने की किस्त भी पत्नी से मंगानी शुरू कर दी।

आरोप लगाया कि दिन पर दिन पति और ससुरालीजन पूजा पर दबाव डालकर प्रताड़ित और उत्पीड़न करने लगे थे। आरोप था कि सोमवार रात करीब 10.30 बजे पति नशे में धुत होकर घर पहुंचा और घर में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद कर पत्नी पूजा से गालीगलौज करने लगा। उसने विरोध किया तो हथौड़े से कई बार सिर और चेहरे पर वार किया। इस दौरान बेटे ने अन्य सभी परिजनों के साथ मिलकर लाठी डंडों, रॉड से जमकर मारापीटा। जिससे वह लहूलुहान होकर मरणासन्न हालत में घर पर पड़े बोरे के ऊपर गिर गई। इसके बाद पति मौके से भाग निकला था। पुलिस गंभीर हालत में उसे लेकर हैलट अस्पताल पहुंची जहां कुछ देर उपचार के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया था। 

इन पर दर्ज है हत्या का मुकदमा

गुजैनी थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि पिता रजोल ने पति हरीशंकर अग्निहोत्री, 11 वर्षीय बेटे , जेठ करुणशंकर अग्निहोत्री, जेठ प्रेमशंकर, ननद सावित्री, भांजा हीरू, दोनों भाइयों की पत्नियों के नाम पता अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं।

ये भी पढ़ें- Sisamau By-Election: सीसामऊ से टिकट मिलने के बाद रो पड़ी नसीम सोलंकी, बोली- अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी आई, इरफान को बार-बार करती रही याद