Unnao News: शिक्षकों में विवाद के चलते प्रधान टीचर ने स्कूल की तालाबंदी, जानिए पूरा मामला

प्रधान शिक्षिका ने जिम्मेदारों पर सुनवाई न करने का लगाया आरोप

Unnao News: शिक्षकों में विवाद के चलते प्रधान टीचर ने स्कूल की तालाबंदी, जानिए पूरा मामला

उन्नाव, अमृत विचार। विकास खंड सिकंदरपुर कर्ण के बाजपेई खेड़ा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों में विवाद के चलते मंगलवार को तालाबंदी रही। विद्यालय में करीब दो घंटे तक पढ़ाई नहीं हुई और प्रधान शिक्षिका ताला न खोलते हुए बच्चों के साथ गेट पर ही बैठी रही। उसने जिम्मेदारों पर सुनवाई न करने का आरोप भी लगाया है। विद्यालय में शिक्षकों में कई दिनों से विवाद चल रहा है। 

इसके चलते प्रधान शिक्षिका ने विद्यालय गेट का ताला न खोलकर खुद के साथ सभी शिक्षकों व बच्चों को बाहर खड़े रहने पर मजबूर कर दिया। उसने आरोप लगाया कि स्कूल में हो रही मनमानी की बीएसए व बीईओ से शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं की गई। जिस पर मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा। जबकि बीईओ ने समझाकर दो घंटे के बाद स्कूल का संचालन शुरू कराया। 

वहीं ग्राम प्रधान विपिन चतुर्वेदी ने बताया कि एक साल से स्कूल में पढ़ाई की जगह केवल शिक्षिकाओं में वाद विवाद की स्थिति है। मौजूदा समय में 40 छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए चार लोगों का स्टॉफ है। जिसमें प्रधान शिक्षिका, सहायक शिक्षिका व शिक्षामित्र के बीच विवाद रहता है। 

विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया कि प्रधान शिक्षिका ने सुबह स्कूल गेट का ताला ही नहीं खोला। जिससे स्टाफ और बच्चे बाहर खड़े रहकर ताला खुलने का इंतजार करते रहे। इसकी सूचना बीईओ को मिली तो उन्होंने फोन से शिक्षिका को समझाकर ताला खुलवाया। तब जाकर करीब 10 बजे गेट खुला। 

बीईओ अरुणोदय कुमार ने बताया कि शिक्षिकाओं व शिक्षामित्र में आने-जाने, पठन-पाठन व अन्य कार्यों को लेकर तनातनी बनी है। जिस पर प्रधान शिक्षिका ने ताला बंद किया था। प्रधान शिक्षिका को समझाकर स्कूल खुलवाया गया और मिलकर स्कूल संचालन के निर्देश दिए हैं। बाकी रिपोर्ट बीएसए को भेजा जायेगा। 

बोली जिम्मेदार… 

बीएसए संगीता सिंह ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। शिक्षिका ने किस कारण यह कदम उठाया है इसकी रिपोर्ट बीईओ से तलब की है। रिपोर्ट आने पर समस्या का समाधान किया जा सकेगा।  

ये भी पढ़ें- Sisamau By-Election: नसीम सोलंकी के सीसामऊ में उतरने से BJP की बढ़ी मुश्किलें: इन विवादों में शामिल रहे पूर्व विधायक इरफान

ताजा समाचार