Kanpur News: ठग दंपति बोले- कंपनी में 50 प्रतिशत के हिस्सेदार हैं, इन सवालों के जवाब भी दिए

ऑक्सीजन थेरेपी देकर बूढों को जवान बनाने की ठगी का मामला

Kanpur News: ठग दंपति बोले- कंपनी में 50 प्रतिशत के हिस्सेदार हैं, इन सवालों के जवाब भी दिए

कानपुर, अमृत विचार। ऑक्सीजन थेरेपी देकर बूढों को जवान बनाने के मामले में मंगलवार को आरोपी राजीव दुबे पत्नी रश्मि दुबे के साथ एसआईटी के पास पहुंचा। रश्मि ने बताया कि वह लोग कंपनी रिवाइवल वर्ल्ड में 50 प्रतिशत के हिस्सेदार हैं। दंपति ने अन्य सदस्यों की सूची भी पुलिस को सौंपी है, जिस पर एसआईटी ने कार्य करना भी शुरु कर दिया है। 

राजीव दुबे ने बताया कि उसने वायु इंडस्ट्री कंपनी से 40 लाख रुपये में प्लांट का सौदा किया था। 28 लाख रुपये देने के बाद प्लांट बनाने वाले मोहक श्रीवास्तव से विवाद हो गया था। जिस पर मशीन का फाइनल टच किसी दूसरे से वेल्डिंग करवाकर कराया था। वहीं मोहक ने पुलिस को बताया कि राजीव ने पूरे देश में कंपनी खोलने की बात बताई थी।

मोहक ने बताया कि ऑक्सीजन थेरेपी से उम्र घटाए जाने की बात गलत है। उसने दो वर्ष पूर्व राजीव के जिम में मेंबरशिप ली थी। इस दौरान उसकी पहली मुलाकात हुई थी। राजीव ने हाईपरवैरिक ऑक्सीजन थेरेपी चैंबर मशीन बनाने का आर्डर उसे दिया था। ये एक चैंबर होता है, जिसमें सिटिंग का इंतजाम होता है। राजीव ने लोहे के टैंकरनुमा चैंबर में 10 कुर्सियां लगवाई थीं। इसके अंदर से ऑक्सीजन थेरेपी दी जाती थी। इसमें 95 प्रतिशत तक शुद्ध ऑक्सीजन सप्लाई होती थी। उनका 18 लाख के अलावा और पेमेंट नहीं हुआ।

डीसीपी ने कहा कि इस बिंदु पर भी जांच की जाएगी कि क्या वायु इंडस्ट्री को इस तरह की मशीन बनाने की इजाजत है या नहीं। पुलिस पूछताछ में राजीव ने बताया कि वह बीए पास हैं। पुलिस ने कहा कि तुम तो लोगों को बीटेक और सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताते थे, इस राजीव में चुप्पी साध ली। राजीव ने बताया कि उद्घाटन के बाद उसने लोगों को ऑक्सीजन देना शुरू की थी लेकिन इसी बीच उसके पास मल्टी मार्केटिंग के लोग आने शुरु हो गए।

राजीव और रश्मि से शहर के साथ-साथ कानपुर देहात, प्रयागराज, इटावा, फतेहपुर, लखनऊ, आगरा तक के लोग संपर्क में हैं। डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा का कहना है कि मामले में कोई अन्य शिकायतकर्ता नहीं आ रहा है। इसके साथ ही सबूत की भी कमी सामने आ रही है। कोई शिकायत करना चाहता है कि उनके कार्यालय में आकर कर सकता है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में एसएससी की परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई पर्ची, परीक्षार्थी समेत दो पर रिपोर्ट, पुलिस कर रही पूछताछ

ताजा समाचार