सीतापुर: नेपाल के सिम से मांगी थी फिरौती, दबोचे गए दो शातिर

महमूदाबाद के व्यापारी से मांगी गई थी पांच लाख की फिरौती

सीतापुर: नेपाल के सिम से मांगी थी फिरौती, दबोचे गए दो शातिर
वारदात का खुलासा करते हुए एएसपी व गिरफ्तार आरोपी

सीतापुर, अमृत विचार। महमूदाबाद के एक व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले कोई विदेशी नहीं बल्कि बाराबंकी और सीतापुर जनपद के दो युवक थे। दोनों ने मिलकर नेपाल के सिम की मदद से पांच लाख रुपये महमूदाबाद के प्रमुख कपड़ा व्यापारी से मांगे थे। इनकी गिरफ्तारी के बाद वारदात का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि एक आरोपियों के पास से नेपाल का वो सिम भी बरामद कर लिया गया है, जिसकी मदद से शातिरों ने फिरौती मांगी थी। 

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रवीण रंजन ने बताया कि पिछले कुछ दिनों पहले महमूदाबाद कस्बे के प्रमुख व्यापारी ऋषि जैन को धमकी मिली थी, धमकी देने वाले ने पांच लाख की मांग की। इसी के बाद महमूदाबाद में पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि रंगदारी मांगने वाले नेपाल राष्ट्र के सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसकी लोकेशन सीतापुर और बाराबंकी मिल रही है। इसी के बाद बाराबंकी जनपद के थाना मोहम्मदपुर खाला स्थित सैलक जलालपुर निवासी अंग्रेज कुमार और सीतापुर जनपद के रामपुर मथुरा थानाक्षेत्र स्थित बहादुरगंज निवासी मो. अहमद को गिरफ्तार किया गया। 

पूछताछ में आरोपियों ने ये बताया कि मो. अहमद की कपड़े की दुकान है। जबकि अंग्रेज की सिलाई की दुकान है। ये लोग प्रमुख कपड़ा व्यापारी ऋषि जैन से कपड़े लेते थे। कुछ समय पहले मो.अहमद ने शेयर बाजार में पांच लाख गवां दिए, इसी की भरपाई के लिए इन लोगों ने व्यापारी से नेपाल के सिम के सहारे ऋषि जैन से पांच लाख की रंगदारी मांगी। सर्विलांस, स्वॉट और महमूदाबाद पुलिस की मदद से दोनों को गिरफ्तार किया गया। वारदात में प्रयुक्त सिम और मोबाइल दोनों बरामद कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: UP का एक विभाग ऐसा जहां कर्मचारियों को नहीं मिलता प्रमोशन, जानिये वजह