मुहम्मद यूनुस से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, बांग्लादेश के साथ निरंतर सहयोग का किया वादा  

मुहम्मद यूनुस से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, बांग्लादेश के साथ निरंतर सहयोग का किया वादा  

वाशिंगटन। अमेरिका ने बांग्लादेश के साथ आर्थिक स्थिरता, लोकतंत्र और सुरक्षा को बढ़ावा देने तथा रोहिंग्या शरणार्थी संकट से निपटने के लिए चल रही बातचीत को लगातार जारी रखने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से बुधवार को प्राप्त हुई। रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने मंगलवार को कहा, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बांग्लादेश के मुख्य सलाहकार प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस के साथ एक सार्थक बैठक की और इन सभी मुद्दों पर प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर सहयोग की आशा व्यक्त की।

ढाका ट्रिब्यून में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया कि उन्होंने यह टिप्पणी तब की, जब एक पत्रकार ने पूछा कि बांग्लादेश की आर्थिक स्थिरता, लोकतंत्र, सुरक्षा और रोहिंग्या शरणार्थियों की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अमेरिका का जो बाइडेन प्रशासन बांग्लादेश के साथ अपने संबंधों को कैसे आगे बढ़ा रहा है।  मिलर ने वाशिंगटन में एक नियमित मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि हम उन सभी सवालों पर बांग्लादेश की सरकार के साथ काम करना जारी रखेंगे। बांग्लादेश के मुख्य सलाहकार प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान  बाइडेन और ब्लिंकन के साथ अलग-अलग बैठकें की थी। 

बाइडेन और प्रोफेसर यूनुस ने अमेरिका और बांग्लादेश के बीच घनिष्ठ साझेदारी की पुष्टि की, जो साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और दोनों देशों के लोगों के बीच घनिष्ठ संबंधों में निहित है। रिपोर्ट में कहा गया कि बैठक के दौरान,  बाइडेन ने दोनों सरकारों के बीच आगे की भागीदारी का स्वागत किया और बांग्लादेश द्वारा अपने नए सुधारवादी एजेंडे को लागू करने के लिए निरंतर अमेरिकी समर्थन की पेशकश की। 

ये भी पढे़ं : Pakistan : रिपोर्ट में दावा- इमरान खान की पार्टी के विरोध प्रदर्शन से 24 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान