Chitrakoot: हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से दो युवकों की मौत; धू-धूकर जलते युवक को देख लोगों के खड़े हुए रोंगटे

Chitrakoot: हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से दो युवकों की मौत; धू-धूकर जलते युवक को देख लोगों के खड़े हुए रोंगटे

चित्रकूट, अमृत विचार। कोतवाली कर्वी अंतर्गत द्वारिकापुरी मुहल्ले में मंगलवार देर शाम हाईटेंशन तार गिरने से चपेट में आकर एक युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। एक अन्य युवक गंभीर रूप से झुलस गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। धू-धूकर जलते युवक को जिसने भी देखा, रोंगटे खड़े हो गए। घटना से कुछ ही दूरी पर बिजली विभाग के अधिकारी का कार्यालय है। 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम लगभग सात बजे द्वारिकापुरी मुहल्ले में हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग के बाद तार गिर पड़ा। घर के बाहर बैठा युवक मनीष प्रजापति (24) पुत्र श्याम बाबू और चाट की ठेलिया लगाने वाला राजा, जो बाहर का निवासी बताया जाता है, इसकी चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गए। मनीष को धू धूकर जलते देख घरवाले रो पड़े। 

उसने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि राजा की जिला अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर सदर विधायक अनिल प्रधान मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान लोगों ने विधायक को बताया कि जर्जर तारों की वजह से हमेशा दुर्घटना की आशंका बंधी रहती है। लोगों ने बताया कि तार स्पार्किंग के बाद जलते रहे। इस पर विभाग को सूचना दी गई पर कोई नहीं पहुंचा और तार टूटकर गिर पड़ा। 

इस संबंध में जानकारी लेने के लिए विद्युत् विभाग के अधिशासी अभियंता को कई बार फोन किया पर उन्होंने काल रिसीव नहीं की। सपा विधायक ने सरकार को घेरे में लिया। उन्होंने कहा कि अगर कोई गरीब बिजली चोरी करता है तो पूरा विभाग उस पर टूट पड़ता है पर जर्जर तारों, खंभों को ठीक करने पर कोई ध्यान नहीं देता। सरकार सिर्फ बड़े बड़े दावे करती है। विजिलेंस वाले जांच के नाम पर उत्पीड़न करते हैं पर लोगों की सुविधा सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया जाता। उन्होंने मृतकों के परिजनों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- रामपुर: प्यार में बाधा बने परिजन तो युवती ने फंदे पर लटकर कर दी जान, परिजनों में मचा कोहराम