गोंडा: कोर्ट परिसर में आर्मी पिस्टल के साथ धरा गया युवक, जांच में जुटी पुलिस

गोंडा: कोर्ट परिसर में आर्मी पिस्टल के साथ धरा गया युवक, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी‌

गोंडा, अमृत विचार। कोर्ट की सुरक्षा में बड़ी एक लापरवाही का मामला सामने आया है। सोमवार को एक युवक पिस्टल लेकर कोर्ट रूम तक पहुंच गया। विधिक सेवा प्राधिकरण कक्ष के बाहर युवक को जब पुलिस ने चेक़ किया तो उसके पास मेड इन इटली की पिस्टल बरामद हुई। पिस्टल पर ओनली आर्मी सप्लाई लिखा हुआ मिला। यह देख सुरक्षा कर्मियों के होश उड़ गए। आनन फानन में युवक को कोर्ट परिसर से बाहर ले जाया गया। पकड़े गए युवक के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है और उसकी पिस्टल जप्त कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।‌

नवाबगंज कस्बे के रहने वाला आशीष सिंह वर्तमान में नगर कोतवाली को सिविल लाइन मोहल्ले में रहता है। आशीष सोमवार को कचहरी गया था। वह विधिक सेवा प्राधिकरण के कोर्ट के पास घूम रहा था। इसी दौरान पुलिसकर्मियों को उसकी गतिविधि संदिग्ध लगी तो उसे रोककर उसकी तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान उसके पास से मेड इन इटली की पिस्टल बरामद हुई। पिस्टल पर ओनली आर्मी सप्लाई लिखा हुआ था। पुलिसकर्मियों ने उससे पिस्टल के संबंध में पूछताछ की तो वह जवाब नहीं दे सका। पिस्टल मिलते ही कचहरी में हड़कंप मच गया। आशीष को तत्काल कोतवाली ले जाया गया। 

नगर कोतवाल मनोज कुमार पाठक ने बताया कि न्यायालय सुरक्षा प्रभारी शरेन्दू कुमार पांडेय को सूचना मिली कि एक युवक असलहे के साथ न्यायालय के अंदर आया हुआ है। जब पकड़ करके पूछताछ की तो आरोपी अपने गलती की माफी मांगने लगा और उसके पास से एक मेड इन इटली की पिस्टल बरामद की गई है। जिसके स्लाइड पर मेडिकल नंबर N070001 और बैरल के ऊपर ऑन आर्मी सप्लाई दर्ज है। जो भी सुरक्षा के दौरान चूक हुई है। इसको लेकर  जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- IGRS पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण में गोंडा पुलिस को मिला प्रदेश में पहला स्थान