24 घंटे में महिला, रसोईये समेत तीन ने लगाया फंदा : घटनाओं के पीछे कारणों पर रहस्य कायम

24 घंटे में महिला, रसोईये समेत तीन ने लगाया फंदा : घटनाओं के पीछे कारणों पर रहस्य कायम

बाराबंकी, अमृत विचार : फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त करने की घटनाएं बदस्तूर जारी हैं। गुजरे 24 घंटे के भीतर एक महिला व छात्रावास के रसोईये समेत तीन लोगों के शव फंदे से लटका मिला। तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए। खास बात यह कि तीनों की घटनाओं के पीछे वजहों पर पर्दा पड़ा हुआ है। 

रामसनेहीघाट प्रतिनिधि के अनुसार कोतवाली अंतर्गत ग्राम उमरापुर के रहने वाले देवतादीन की पत्नी करिश्मा 32 का शव गांव के बाहर एक बाग में पेड़ से लटकता मिला। सुबह जब ग्रामीण टहलने के लिये उधर से गुजरे तो महिला का शव लटकता देख वह हैरत में पड़ गए। खबर फैलते ही मौके पर ग्रामीणों का मजमा लग गया। ग्रामीणों से ही सूचना पाकर घटनास्थल गई पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट जटाशंकर मिश्रा ने बताया कि महिला की 8 वर्ष पहले शादी हुई थी और उसके तीन बच्चे भी हैं। मृतका का पति काफी दिनों से बीमार चल रहा है। मायका पक्ष को सूचना देकर बुलाया गया हालांकि मायके की ओर से किसी तरह की शिकायत दर्ज नही कराई गई।शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।

निंदूरा प्रतिनिधि के अनुसार सीतापुर जनपद के थाना तंबौर निवासी दीपू यादव 20 वर्ष बाराबंकी में कुर्सी थाना क्षेत्र के ग्राम उमरा में संचालित इंट्रीगल यूनिवर्सिटी के बालक छात्रावास में खाना बनाने की नौकरी करता था। दीपू छात्रावास की कैंटीन में खाना बनाने के साथ वहीं रहता भी था। सोमवार सुबह युवक का शव यूनिवर्सिटी की एक बिल्डिंग में पुताई के लिए बांस से बनाई गई सीढ़ी की रस्सी से लटकता मिला। कालेज खुलने पर सफाई के लिए पहुंचे कर्मियों ने युवक का शव लटकता देखा तो कालेज में हड़कंप मच गया। कालेज स्टाफ की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उमरा चौकी इंचार्ज सुरेश गुप्ता ने बताया कि मृतक के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भट्ठापुरवा के रहने वाले रामलखन के 27 वर्षीय पुत्र शुभम गौतम का शव घर के कमरे में  फंदे से लटकता पाया गया। परिजनों के अनुसार शुभम रविवार की रात साढ़े आठ बजे अपने कमरे में गया और दरवाजा अंदर से बंदकर फांसी लगा ली। सोमवार की सुबह वह बाहर नहीं निकला तो किसी तरह दरवाजा खोला गया। अंदर शुभम फंदे से लटक रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ताजा समाचार