सुलतानपुर: डीएम के निर्देश पर 27 दिन बाद कब्र से निकाला गया शव, अब हत्या का आरोप  

दबाव में पहले हुआ था समझौता

सुलतानपुर: डीएम के निर्देश पर 27 दिन बाद कब्र से निकाला गया शव, अब हत्या का आरोप  

मोतिगरपुर/सुलतानपुर, अमृत विचार। बेटी की मौत की सूचना पर पहुंचे पिता व अन्य परिजन ने पहले ससुरालीजनों से समझौता कर लिया। तो ससुरालीजनों ने विवाहिता का अंतिम संस्कार कर दिया। इसी बीच पिता को किसी माध्यम से सूचना मिली कि उसके बेटी की हत्या की गई है। पीड़ित पिता ने डीएम कृत्तिका ज्योत्त्सना से मिलकर कब्र से शव निकलवा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की। डीएम ने एसडीएम जयसिंहपुर को फोर्स के साथ दफनाया गया शव निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने का निर्देश दिया। रविवार को एसडीएम जयसिंहपुर  मौके पर पहुंच कब्र को शव से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

अंबेडकर नगर के मालीपुर थाना क्षेत्र के निवासी सैदपुर भितरी गांव निवासी मो उमर ने डीएम कृत्तिका ज्योत्त्सना से गुहार लगाई। पीड़ित ने बताया कि वर्ष 2013 में उसने अपनी पुत्री अतीबुल निशा का निकाह जिले के मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के शुकुल दुलैचा निवासी इतियाक अहमद के पुत्र गुलजार से किया था। हैसियत के मुताबिक दान दहेज देकर विदाई की थी। 

आरोप है कि ससुराली जन डेढ़ लाख रुपए और माग रहे थे जिसके चलते उसे आए दिन प्रताड़ित करने लगे। प्रताड़ना की बात बेटी उनसे बताती थी लेकिन बेटी को समझा बुझा देते की धीरे धीरे सब ठीक हो जाएगा। इसी बीच बेटी ने एक पुत्री को भी जन्म दिया। बीते नौ सितंबर को उसके बेटी की हत्या कर उनको सूचना दी। सूचना पर परिजनों के साथ बेटी के मायके पहुंचा तो मौजूद ससुराली जनों ने पहले से ही तैयार स्टांप पेपर पर जबरदस्ती हस्ताक्षर करवा लिया। आरोप है कि धमकी दिए की हस्ताक्षर कर दो नही तो यही पर दफन कर देंगे। 

पीड़ित ने डायल 112 को सूचित किया मौके पर पहुंची डायल 112 भी स्थानीय लोगो से मिल गई। थाना प्रभारी भी मौके पर नही आए उनकी बेटी का ससुरली जनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। वह परिजनों के साथ घर लौट विधिक कार्यवाही शुरू की। पीड़ित के शिकायती पत्र पर डीएम के आदेश पर  एसडीएम जयसिंहपुर संतोष कुमार ओझा, सीओ राधेश्याम, मोतिगरपुर थानाध्यक्ष तरुण पटेल ने रविवार को विवाहिता के शव को कब्र से बाहर निकलवा पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

डायल 112 के साथ थाना प्रभारी की भूमिका संदिग्ध
संदिग्ध परिस्थितियों में हुई महिला की मौत पर सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने बिना कार्यवाही किए लौट आई। डायल 112 ने मामले की सूचना मोतिगरपुर थाना प्रभारी तरुण पटेल को दिया था। थाना प्रभारी घटनास्थल पर जाना मुनासिब नहीं समझे जबकि पीड़ित पिता के मुताबिक उनके बेटी के शरीर पर चोट के निशान थे। वही दिन दहाड़े इसी थाना क्षेत्र में विपक्षियों ने बीसीसी की पीट कर हत्या कर दी डायल 112 सिर्फ वीडियो बनाती रही। एसडीएम जयसिंहपुर संतोष कुमार ओझा ने बताया कि डीएम के निर्देश पर कब्र से शव निकालवा पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- सुलतानपुर: युवक की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या, खुलासे के लिए गठित की टीम 

ताजा समाचार