CBI करेगी अंशू माहेश्वरी की अमेरिका में संदिग्ध मौत की जांच

CBI करेगी अंशू माहेश्वरी  की अमेरिका में संदिग्ध मौत की जांच

लखनऊ, अमृत विचार: मेरठ निवासी अंशू माहेश्वरी की अमेरिका में डेढ़ साल पहले घर में हुए धमाके में मौत की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। परिजन की शिकायत पर पति सुमित बिनानी पर मेरठ के मेडिकल थाने में दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। सीबीआई ने इसी रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया है।

सीबीआई में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक अंशू की मां कल्पना महेश्वरी ने महाराष्ट्र के वर्धा निवासी सुमित बिनानी पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया था। अमेरिका में पढ़ाई के बाद फेसबुक में नौकरी कर रही अंशू की शादी ट्विटर में नौकरी करने वाले सुमित से 27 नंवबर 2020 को हुई थी। इसके बाद दोनों अमेरिका के सियेटल में रहने लगे। कल्पना के मुताबिक अंशू ने उन्हें मोबाइल पर बताया था कि पति की नजर सियेटल के मकान पर है। जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है। बेटी का मकान और रुपया हड़पने की साजिश रचकर 9 फरवरी 2022 को कमरे में पेट्रोल रखकर हीटर ऑन कर दिया। जिसके कारण हुए धमाके में अंशू की मौत हो गई। सुमित ने अंशू के मौत की सूचना तक नहीं दी।

राज्य सरकार ने की थी सिफारिश
अंशू के परिजन ने 28 सितंबर 2023 को मेरठ के मेडिकल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मेरठ पुलिस ने घटना अमेरिका में होने के कारण सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की थी। प्रदेश सरकार ने भी सीबीआई से जांच करने की सिफारिश की थी। सीबीआई की तरफ से कोई पहल न होने पर परिजन हाईकोर्ट में अर्जी डाली। 21 सितंबर को हाईकोर्ट ने सीबीआई और गृह मंत्रालय को 15 दिन के अंदर जांच शुरू करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ेः "आतंकवाद के टैग से बचना है तो दें 2.5 करोड़"... CBI ने NIA के डिप्टी एसपी समेत तीन को किया गिरफ्तार

ताजा समाचार