रामपुर: किन्नर ले जाना चाहते थे अपने साथ, अब पेड़ से लटका मिला किशोरी का शव

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लटकने से मौत होने का  हुआ खुलासा 

रामपुर: किन्नर ले जाना चाहते थे अपने साथ, अब पेड़ से लटका मिला किशोरी का शव

सैदनगर,अमृत विचार। किन्नरों से तंग आकर कब्रिस्तान में पेड़ से लटक कर  किशोरी ने जान दे दी। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। परिजनों का कहना है कि किन्नरों के डर से किशोरी अमरीन ने फंदे पर लटक कर जान दी है। परिजन किशोरी का पोस्टमार्टम कराने से कर रहे थे। लेकिन, पुलिस ने किशारी के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लटक कर (हैंगिंग) से मौत होने का खुलासा हुआ है।   

मामला थाना क्षेत्र के बगरौआ गांव का है। गांव निवासी अली अहमद की बेटी 17 वर्षीय अमरीन घर पर ही रहती थी। परिजनों के मुताबिक किशोरी में किन्नरों वाले गुण थे। 8 दिन पहले किन्नरों का एक समूह गांव आया था। किशोरी से मिलने के बाद किन्नर उसे अपने साथ चलने की बात कहने लगे। किन्नरों ने कहा किशोरी हमारी नस्ल की है, हम इसे अपने साथ ले जाएंगे। उसके बाद किशोरी डर गई और गुमसुम रहने लगी। दोपहर बाद किशोरी ने गांव के कब्रिस्तान में जाकर पेड़ पर फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। शाम को ग्रामीणों ने किशोरी का शव पेड़ से लटका देखा तो उनके होश उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से किशोरी को पेड़ से उतारा। लेकिन तब तक किशोरी की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने कहा कि किशोरी ने किन्नरों के डर से फंदे पर लटक कर जान दे दी। अपनी नस्ल का बताकर किन्नरों का समूह किशोरी को साथ ले जाने की बात कहता था। 8 दिन तक गुमसुम रहने के बाद किशोरी ने आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद किशोरी का शव परिजनों को सौंप दिया है।  देर शाम को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत होने का खुलासा हुआ है। हालांकि, परिजन किशोरी के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे थे। 

8 बहन भाइयों में सबसे छोटी थी अमरीन
आठ बहन भाइयों में अमरीन सबसे छोटी थी। अमरीन के तीन भाई दिल्ली और एक भाई अहमदाबाद में नौकरी करता था। जबकि, अमरीन की तीन बहनों की शादी हो चुकी थी।वह अपनी ससुराल में रह रही थी। जानकारी मिलने के बाद चारों भाई घर पहुंच गए। जहां सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।
 
अमरीन का वीडियो हुआ था वायरल 
परिजनों ने पुलिस को बताया कि अमरीन मंद बुद्धि थी जिस कारण से वह लोग उसका पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे हैं। जबकि अमरीन का एक  10 सेकेंड का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें उसके हाथ आगे से बंधे हुए हैं। यदि किशोरी ने फंदे पर लटककर जान दी,तो उसने मरने से पहले हाथ बांध लिए तब फंदा गले में कैसे डाला। इसके साथ ही किशोरी के पेड़ से लटके होने के आसपास उसकी चप्पलें तक नहीं हैं। अगर किशोरी ने पेड़ पर चढ़ने के बाद फांसी लगाई,तो उसके हाथ कैसे बंध गए। वायरल हुए वीडियो में किशोरी के हाथ आगे से बंधे हुए हैं। सीओ टांडा ने बताया कि पुलिस ने जब अमरीन के शव को पेड़ पर लटके देखा तो उसके दोनों हाथ खुले हुए थे। पुलिस इसी लाइन पर काम कर रही है, सीओ टांडा ने कह कि वह इस गुत्थी को सुलझाने के लिए टीम गठित करेंगे। हालांकि, परिजनों की ओर से अभी कोई तहरीर पुलिस को नहीं मिली है।  

जानिए क्या बोले पुलिस अधिकारी
सीओ टांडा र्कीति आनं ने बताया कि किशोरी की मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया गया था। जिसमें देर शाम को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई। जिसमें किशोरी की मौत लटकने से मौत (हैंगिग) होने की बात आई है। फिर भी इस मामले में अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है। हांलाकि परिजन पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे थे।उनका कहना है कि अमरीन मंद बुद्धि थी। इसका काफी समय से इलाज चल रहा था। परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं आई है।