बाराबंकी: CCTV की निगरानी में रहेगा नगर पंचायत क्षेत्र, 10 लाख रुपये की लागत से लग रहे कैमरे

बाराबंकी: CCTV की निगरानी में रहेगा नगर पंचायत क्षेत्र, 10 लाख रुपये की लागत से लग रहे कैमरे

सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार। सतरिख कस्बे को अब सीसीटीवी कैमरा से लैस किया जा रहा है। जिसकी निगरानी पुलिस और नगर पंचायत प्रशासन करेगा। सीसीटीवी कैमरों से अपराध पर अंकुश भी लग सकेगा। 

सतरिख नगर पंचायत के मुख्य थाना चौराहा, बाजार मोड, ज्वैलर्स वाली गली, अंबेडकर चौराहा, ग्रामीण बैंक निकट समेत पांच स्थानों को 12 सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जा रहा है। शनिवार से कार्यदायी संस्था ने कैमरा लगाने का कार्य शुरू भी कर दिया है। सीसीटीवी कैमरों की मदद से सतरिख कस्बे में अपराध पर अंकुश भी लगाया जा सकेगा।सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोलिंग सिस्टम नगर पंचायत कार्यालय व कोतवाली सतरिख में बनाया गया है। करीब 10 लाख रुपये की लागत से नगर पंचायत के द्वारा सीसीटीवी कैमरे व सिस्टम लगवाए जा रहे हैं। कैमरे लग जाने से नगर पंचायत के लोगों को चोरी जैसी घटनाओं से भी निजात मिलेगी और अब कोई अपराध कर के बच भी नहीं पाएगा। 

नगर पंचायत के भीड़भाड़ वाले व्यस्त स्थानों और रास्तों को इससे लैस कर दिया गया है।12 सीसीटीवी भी कैमरों को सोलर सिस्टम से जोड़कर 24 घंटे निगरानी की व्यवस्था की गई है। नगर पंचायत को अब तीसरी आंख से अपराधियों पर नजर रखी जाएगी जरूरत पड़ने पर सीसीटीवी कैमरा का विस्तार भी किया जाएगा। सीसीटीवी लगने से पुलिस का कार्य भी आसान हो जाएगा। नगर पंचायत अध्यक्ष रेहान कामिल ने कहा है कि आवश्यकता पड़ने पर इसका विस्तार किया जाएगा। नगर पंचायत कार्यालय में कंट्रोल यूनिट स्थापित की गई है।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: संदिग्ध हालात में फंदे से लटकी मिली विवाहिता, पिता ने लगाया ससुरालवालों पर हत्या का आरोप