बरेली : एक देश एक चुनाव से उद्यमियों की भी परेशानियां होंगी दूर

चैंबर ऑफ काॅमर्स ने सेमिनार में उद्यमियों को पूंजी बाजार की बारीकियां बताईं

बरेली : एक देश एक चुनाव से उद्यमियों की भी परेशानियां होंगी दूर

बरेली, अमृत विचार। सेंट्रल यूपी चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्री वैलफेयर एसोसिएशन ने शुक्रवार शाम होटल ओबेराय आनंद में एमएसएमई में आईपीओ की भूमिका विषय पर सेमिनार और कार्यकारिणी सभा का आयोजन किया। चैंबर अध्यक्ष अभिनव अग्रवाल ने सरकार के एक देश एक चुनाव के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इससे सरकारी धन की बचत के साथ ही चुनाव के दौरान उद्यमियों को होने वाली परेशानियों से भी निजात मिल सकेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार का यह कदम देश की प्रगति में मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्य वक्ता केसीएमटी के सहायक प्रो. हरीश कुमार ने बताया कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों से बाजार में प्रतिभूतियां जारी करके धन जुटाया जाता है, इसलिए इस बाजार को निर्गम बाजार भी कहा जाता है। उन्होंने पूंजी बाजार से संबंधित बुक बिल्डिंग, अंडर राइटर बीएससी, एनएससी एवं एमएससी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कीं। उन्होंने बताया कि एसएमई-आईपीओ एक कंपनी के लिए विभिन्न निवेशकों से धन इकट्ठा करने और सूचीबद्ध होने का एक बेहद लोकप्रिय तरीका है। सभा में इस वर्ष की नई कमेटी के गठन के लिए होने वाले चुनाव पर भी चर्चा की गई। जल्द एक सेमिनार आयोजित कराने पर भी विचार किया गया और इस बार भी संस्था की ओर से एक भव्य दिवाली कार्यक्रम के आयोजन पर भी सभी सदस्यों ने सहमति दी।

सचिव अल्पित अग्रवाल ने सिडबी की शाखा बरेली में जल्द ही खुलने का स्वागत करते हुए कहा कि इससे लघु और मध्यम उद्योगों को ऋण लेने के लिए शहर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इससे नए उद्योगों की स्थापना और विस्तारीकरण में सहायता मिलेगी, जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। कार्यक्रम में बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ. केशव अग्रवाल ने भी अपने अनुभव को साझा किए। उन्हें चैंबर के पदाधिकारियों ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम में किशोर कटरू, राजीव शिंघल, रवि खंडेलवाल, हरदीप सिंह ओबेरॉय, संदीप टंडन, आदित्य मूर्ति, राज गोयल, एसके सिंह, अजय शुक्ला, शविवेक अग्रवाल, मुनीश मित्तल, शरद अग्रवाल, पार्थों कुणाल, तेजेन्द्र सिंह, सुनीत मूना, राजेश तनेजा, डॉ. विनय खंडेलवाल और डॉ. विनोद पागरानी आदि ने भाग लिया।