Pakistan : जयशंकर से धरने को संबोधित करने की अपील...इमरान खान की पार्टी के विरोध प्रदर्शन के बीच इस्लामाबाद में तैनात की गई सेना 

Pakistan : जयशंकर से धरने को संबोधित करने की अपील...इमरान खान की पार्टी के विरोध प्रदर्शन के बीच इस्लामाबाद में तैनात की गई सेना 

इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी की विरोध प्रदर्शन करने की योजना के चलते सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शनिवार को इस्लामाबाद में सेना के जवानों को तैनात किया गया। संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत तैनात सेना के जवान आगामी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन के लिए कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 5-17 अक्टूबर तक शहर में रहेंगे।

पाकिस्तान 15-16 अक्टूबर को एससीओ शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। यह तैनाती तब की गई है जब खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर के नेतृत्व में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थक प्रदर्शन में भाग लेने के लिए डी-चौक पर पहुंचे गए हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थक इमरान खान की रिहाई की मांग कर रहे हैं। क्रिकेटर से राजनीतिक नेता बने इमरान खान ने सरकार के आह्वान के बावजूद प्रदर्शन को स्थगित करने से इनकार कर दिया। 

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार मुहम्मद अली सैफ ने 'जियो न्यूज' को बताया कि राजधानी में खान की पार्टी के प्रदर्शन से निपटने के लिए सेना की टुकड़ियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेना के जवानों को तैनात किया गया है। 

पाकिस्तान जा रहे जयशंकर, विरोध प्रदर्शन को संबोधित करने की अपील 
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा में पीटीआई सरकार के सूचना सलाहकार बैरिस्टर अली सैफ ने भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से विरोध प्रदर्शन को संबोधित करने के लिए अपील की है। डॉ. एस जयशंकर आगामी शंघाई सहयोग शिखर सम्मेलन (SCO) में शामिल होने के लिए 15-16 अक्टूबर को पाकिस्तान की यात्रा करेंगे। दिसंबर 2015 के बाद से किसी भी भारतीय विदेश मंत्री का यह पहला पाकिस्तान दौरा होगी। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 2015 में अफगानिस्तान पर एक सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस्लामाबाद गई थी। 

ये भी पढे़ं : हैती में गिरोह हमले में 70 लोगों की मौत, 3 हजार लोग जान बचाकर घर से भागे...सरकार ने की निंदा