पीलीभीत: दो माह से तालाब में तीन मगरमच्छ, ग्रामीण भयभीत..वनकर्मी बोले- पहले तालाब की सफाई  कराओ..तभी पकड़वाएंगे 

पीलीभीत: दो माह से तालाब में तीन मगरमच्छ, ग्रामीण भयभीत..वनकर्मी बोले- पहले तालाब की सफाई  कराओ..तभी पकड़वाएंगे 

बरखेड़ा, अमृत विचार: दो माह से एक तालाब में तीन मगरमच्छ दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीण इसे लेकर भयभीत हैं, लेकिन वन विभाग सुध नहीं ले रहा है। एक बार टीम पहुंची भी तो पहले प्रधान के स्तर से तालाब की सफाई कराने की सलाह देकर लौट गई।   

ग्राम पंचायत लखाखास के मजरा दौलापुर में आबादी के अंदर एक एकड़ का तालाब है। गांव के ही सोमपाल ने बताया कि इस तालाब में करीब दो माह से तीन मगरमच्छ देखे जा रहे हैं। जोकि आए दिन पानी से बाहर निकल आते हैं। तालाब में मगरमच्छ होने की सूचना कई बार वन विभाग को दी गई। लेकिन मात्र एक बार वन विभाग के कर्मचारी सूचना पर मौके पर पहुंचे। कर्मचारियों ने मगरमच्छों को पकड़ने का प्रयास नहीं किया।

वन विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों से कह दिया कि ग्राम प्रधान के द्वारा इस तालाब की सफाई कराएं। उसके बाद ही मगरमच्छों को पकड़ पाना संभव होगा। सोमपाल ने बताया कि उसका घर तालाब के नजदीक है। शुक्रवार को एक बार फिर सुबह तीनों मगरमच्छ तालाब के पानी से बाहर आ गए। कुछ देर बाद आहट होने पर फिर पानी में चले गए। ग्रामीणों का कहना है की सूचना देने के बाद भी वन विभाग के कर्मचारी मगरमच्छ को नहीं पकड़ रहे हैं जिस कारण ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति रोष व्याप्त है।