लखीमपुर खीरी : बारिश में भी मनरेगा कार्य कराने पर प्रभारी बीडीओ ने जारी की नोटिस

वीडीओ, प्रधान व तकनीकी सहायक से मांगा जवाब

लखीमपुर खीरी : बारिश में भी मनरेगा कार्य कराने पर प्रभारी बीडीओ ने जारी की नोटिस

बेहजम (लखीमपुर खीरी) अमृत विचार: पिछले दिनों पूरे दिन जिले में बारिश हुई। मगर, ब्लॉक बेहजम की ग्राम पंचायत अटवा और हसनापुर में मनरेगा के तहत तालाब की खुदाई से लेकर खड़ंजे के दोनों ओर की पटरी पर मिट्टी पटाई का काम कराया गया। प्रधानों ने इसकी फोटो भी संबंधित साइट पर अपलोड की। हालांकि इन फोटो में बारिश होने का प्रमाण प्रतीत नहीं हो रहा था। अमृत विचार में इसकी खबर प्रकाशित होने के बाद प्रभारी बीडीओ ने संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

मनरेगा में भ्रष्टाचार चरम पर हैं। सरकारी धन की बंदरबांट करने में प्रधान और जिम्मेदार बिल्कुल नहीं चूक रहे हैं। आलम यह है कि जिस दिन जिले भर में पूरे दिन बारिश होती रही, उसी दिन ग्राम पंचायत अटवा और हसनापुर में तालाब की खुदाई कराने के साथ खडंजा के दोनो तरफ की पटरी पर मिट्टी पटाई कार्य करवा दिया गया, जिसकी फोटो भी साइट पर अपलोड कर दी गई। इस पर अमृत विचार अखबार में 28 सितंबर के अंक में बारिश में लगता रहा खड़ंजा होता रहा मिट्टी पटान,  शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसका संज्ञान लेकर प्रभारी खंड विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत अधिकारी अटवा अमीर चंद राना,  प्रधान पृथ्वी पाल, तकनीकी सहायक कमलेश सिंह सहित ग्राम पंचायत हसनापुर की प्रधान सुनीता देवी, ग्राम पंचायत अधिकारी अरिन कुमार, तकनीकी सहायक अजीत कुमार से जवाब तलब किया है।

प्रभारी बीडीओ ब्लॉक बेहज सूर्य प्रकाश मिश्रा ने बताया कि बारिश के दिन भी दो ग्राम पंचायतों में कार्य कराना दर्शाया गया है। इस पर दोनो ग्राम पंचायत के वीडीओ, प्रधान एवं तकनीकी सहायक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर मामले की जांच कराई जाएगी।