बदायूं: सिर पर डंडा मारने की सजा पांच साल कैद...कोर्ट के फैसले में तीन दोषी

गुरुवार को अपर सत्र न्यायाधीश ने सुनाया फैसला, दोषियों पर 22-22 हजार का लगाया जुर्माना

बदायूं: सिर पर डंडा मारने की सजा पांच साल कैद...कोर्ट के फैसले में तीन दोषी

बदायूं, अमृत विचार। सिर मे डंडा मारकर चोटे पहुंचाने के 11 साल पुराने मामले में अपर सत्र न्यायाधीश सुयश प्रकाश श्रीवास्तव ने तीन आरोपियों को दोषी करार देते हुए पांच-पांच साल का कारावास और 22-22 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

अभियोजन पक्ष के एडीजीसी संजीव कुमार गुप्ता के अनुसार थाना मुजरिया क्षेत्र के गांव सराय मुड़िया खागी निवासी अखलेश पुत्र ओंकार सिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि उनके और गांव के सिपट्टर सिंह से प्रधान पद के पिछले चुनाव से ही रंजिश चली आ रही है। एक दिन पहले उनके दुग्ध वाहन का चालक चरण सिंह बिसौली से गांव में डेयरी पर आया था। गाड़ी का दरवाजा खोलते समय सिपट्टर सिंह के बेटे को लग गया। मौके पर मामला शांत हो गया था लेकिन इसके बाद 11 नवंबर 2013 को सुबह लगभग साढ़े आठ बजे चालक चरण सिंह गांव आए थे। इसी दौरान सिपट्टर सिंह, उसके बेटे ढब्बू उर्फ रवेंद्र, ग्रीश, राम प्रकाश पुत्र मुकुंदी ने चरण सिंह को पीटना शुरू कर दिया। अखलेश के भाई वीरेश ने चरण सिंह को बचाया तो सिपट्टर सिंह ने वीरेश के सिर में डंडा मार दिया। ढब्बू, ग्रीश, राम प्रकाश ने थप्पड़ और घूसें से वीरेश को बुरी तरह से पीटा। वीरेश के सिर में गंभीर चोट आईं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके विवेचना के दौरान साक्ष्य संकलित किए। सिपट्टर सिंह, ढब्बू, राम प्रकाश के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया। तब से मामला कोर्ट में विचाराधीन था। न्यायाधीश ने पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों का अवलोकन किया। एडीजीसी संजीव कुमार गुप्ता और बचाव पक्ष के अधिवक्ता की दलील सुनने के बाद तीनों आरोपियों को दोषी मानकर सजा सुनाई है।

ताजा समाचार

मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन
Kanpur में वंदे भारत पर पथराव, ट्रेन के एसी चेयर कार का शीशा टूटा, यात्रियों में हड़कंप, RPF व GRP ने चलाया चेकिंग अभियान
Etawah: वंदे भारत से टकराया सांड, तकनीकी कमी आने से रोकी गई ट्रेन, मरम्मत में जुटी तकनीकी टीम