फर्रुखाबाद में लेखपालों की पिटाई का मामला: पुलिस ने 16 आराेपियाें को किया गिरफ्तार, थानेदार को हटाने की मांग

फर्रुखाबाद में लेखपालों की पिटाई का मामला: पुलिस ने 16 आराेपियाें को किया गिरफ्तार, थानेदार को हटाने की मांग

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। नवाबगंज थाना के ग्राम उखरा में 30 सितंबर को अधिकारियों के सामने लेखपाल रुद्र प्रताप सिंह और सौरभ पांडे को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर कर पीटा था। लेखपाल संघ जिला अध्यक्ष अजीत कुमार द्विवेदी के थाने पहुंचने के बाद ढाई दर्जन से अधिक आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया। लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर लेखपाल 48 घंटे से सदर तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे। गुरुवार को एडीएम को थाना प्रभारी नबावगंज को हटाने सहित कई मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।  

नवाबगंज पुलिस ने 30 सितंबर को ही लेखपालों से मारपीट करने के आरोप में कई लोगों को हिरासत में लिया था। कई लोगों के रिश्तेदारों को पकड़ा गया था। लेकिन किसी का चालान नहीं किया गया था। जिसको लेकर लेखपाल संघ में काफी आक्रोश पनप रहा था।

भारी दबाव के बीच नबावगंज पुलिस ने गुरुवार को राजीव उर्फ राजेश यादव पुत्र कश्मीर सिंह, राहुल उर्फ आयुष पुत्र राजेश उर्फ राजीव कुमार, संजेश यादव उर्फ संजू पुत्र रामप्रकाश, हाकिम सिंह पुत्र ब्रजपाल, रजनेश उर्फ रतनेश पुत्र द्रगपाल, नन्हे उर्फ अनुज पुत्र रामौतार, राम रहीश पुत्र मसाल सिंह, केशवराम पुत्र वेदराम, ब्रह्मकिशोर पुत्र फूल सिंह, आशीष कुमार पुत्र जगदीश सिंह, अंकुल पुत्र प्रेमसिंह, सुबोध पुत्र आशीष व चार महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। 

कोर्ट ने सभी को 14 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया। पुलिस को उम्मीद थी कि लेखपाल अपना आंदोलन खत्म कर देगें और धरना समाप्त कर देंगे। लेकिन लेखपाल थानेदार को हटाने की मांग कर रहे। अपर जिलाधिकारी लेखपालों से वार्ता करने गए तो लेखपालों ने जिलाधिकारी को संबोधित चार बिंदुओं के मांग पत्र सौंपा और मांगे पूरी नहीं होने तक धरना खत्म नहीं करने का ऐलान किया। 

लेखपालों ने दिए ज्ञापन में मांग की नवाबगंज थानेदार बलराज भाटी को निलंबित किया जाए। जिन उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में उनकी लापरवाही और अदूरदर्शिता से लेखपाल कर्मियों पर जानलेवा हमला हुआ।उन पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। सभी आरोपियों पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित हो। इच्छुक लेखपालों को बिना लंबी प्रक्रिया से गुजरे जिलाधिकारी शस्त्र लाइसेंस उपलब्ध कराएं, जिससे वह विषम परिस्थितियों में स्वयं की रक्षा कर सके। तीनों तहसीलों में उच्च अधिकारियों द्वारा निर्दोष लेखपालों पर की गई कार्रवाई को समाप्त किया जाए।

ये भी पढ़ें- Kanpur: ट्रांसगंगा सिटी के विकास का खाका खींचा, यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने उद्यमियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित

ताजा समाचार

मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन
Kanpur में वंदे भारत पर पथराव, ट्रेन के एसी चेयर कार का शीशा टूटा, यात्रियों में हड़कंप, RPF व GRP ने चलाया चेकिंग अभियान
Etawah: वंदे भारत से टकराया सांड, तकनीकी कमी आने से रोकी गई ट्रेन, मरम्मत में जुटी तकनीकी टीम