अमेठी : सनातन धर्म पर टिप्पणी करने वालों को मौनी महाराज ने दिया जवाब 

अमेठी : सनातन धर्म पर टिप्पणी करने वालों को मौनी महाराज ने दिया जवाब 

गौरीगंज अमेठी अमृत विचार : हिज्बुल्लाह नेता नसरल्लाह की हत्या को लेकर अमेठी में किए गए विरोध प्रदर्शन जुलूस पर सगरा कूड़धाम गौरीगंज के पीठाधीश्वर मौनी महाराज द्वारा सनातन संस्कृत को लेकर और साथ ही जनपद में एक आतंकी की मृत्यु पर विरोध प्रदर्शन करने वालों को तगड़ा जवाब दिया गया।  

पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया था कि बुधवार रात नौगजी चौराहे के पास कुछ लोग हाल ही में इजरायल के हमले में मारे गए लेबनान के हिजबुल्ला संगठन के नेता हसन नसरल्लाह के समर्थन में नारेबाजी और जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने पूर्व में भी बिना अनुमति के जुलूस निकालकर नारेबाजी की थी।  सूचना मिलने के बाद पुलिस कर्मियों ने जुलूस की तैयारी कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की मगर वह नहीं माने।  

शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मौके पर मौजूद आठ लोगों अंसार, ज़ीशान, सैय्यद अहमद, सैय्यद अजीजुल हसनैन, नसीम हैदर, तहजीब बादशाह अनवर और तौफीक हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं अब इस मामले को लेकर गौरीगंज स्थित सगरा कूड़धाम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज जी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ा बयान जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने सनातन धर्म की परंपरा आस्था और उसे पर विश्वास को लेकर बड़ी बातें कही है। उनके द्वारा यह भी कहा गया कि कुछ लोगों द्वारा सनातन धर्म और उसकी परंपरा आस्था को बदनाम करने की भी कोशिश की जा रही है। वही बयान में उन्होंने बागेश्वर  धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के बयान का भी जिक्र किया है जिसमें उन्होंने सनातन धर्म पर हो रहे आक्रमण से मजबूती से लड़ने के लिए कहा है। 

वही उनके द्वारा यह भी आरोप लगाया गया कि फिल्मों में और किसी भी कथन में जैसे हवस का पुजारी शब्द का उपयोग किया जाता है।  वैसे ही हवस का मौलाना और हवस का पादरी क्यों नहीं उपयोग किया जाता है इससे सनातन धर्म पर आक्रमण करने की कोशिश की जा रही है।