बाराबंकी : गांव के विकास की कार्ययोजना पर मंथन

बाराबंकी : गांव के विकास की कार्ययोजना पर मंथन

बाराबंकी, अमृत विचार । विकासखंड बनीकोडर में गुरुवार को खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जीपीडीपी का योजना 2025-26 की तैयारी को लेकर विधायक समन्वय समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में एसडीजी गोल के नौ इंडिकेटर्स पर विस्तृत चर्चा की गई और सभी विभागों को ग्राम पंचायत की बैठक में उपस्थित रहने के लिए अवगत कराया गया। बीडीओ डॉ. विनय कुमार मिश्रा ने बताया कि 2025- 26 में ग्राम पंचायत में होने वाले विकास कार्यों की योजनाओं में स्वास्थ्य, शिक्षा और कृषि सहित विभिन्न योजनाओं को शामिल किया जायेगा।

विभागों के अधिकारियों को बताया गया कि वह अपनी योजनाओं को ग्राम पंचायत के विकास कार्यों में शामिल करें ताकि जनहित में अधिकतम लाभ प्राप्त हो सके और तैयार की गई वार्षिक योजनाओं को पंचायती राज्य मंत्री मंत्रालय को भारत सरकार मंत्रालय के सॉफ्टवेयर प्लान प्लस पर अंकित किया जाएगा। बैठक में अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामसनेहीघाट, सहायक विकास अधिकारी पंचायत, सहायक विकास अधिकारी कृषि, सहायक विकास अधिकारी आईएसबी, बीओ पीआरडी, बाल विकास परियोजना कार्यालय से सुपरवाइजर एवं शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित रहे