अम्बेडकरनगर : कटेहरी और सेनपुर उपकेंद्र के उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बहाल 

रेलवे लाइन के नीचे से गुजर रही 33 केवी न्यू कटेहरी लाइन के अंडरग्राउंड केबल बीते 29 सितंबर को रात्रि में क्षतिग्रस्त होने के कारण हुआ था ब्रेकडाउन 

अम्बेडकरनगर : कटेहरी और सेनपुर उपकेंद्र के उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बहाल 

अपर जिलाधिकारी, अधीक्षण अभियंता व अन्य अधिकारियों ने मौके पर मौके पर पहुंचकर जनपद और अयोध्या की टीमों को लगाकर आपूर्ति में आ रही समस्या को कराया ठीक

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। जिलाधिकारी अविनाश सिंह के प्रयास से 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र कटेहरी और सेनपुर से पोषित समस्त क्षेत्र के उपभोक्ताओं की बाधित विद्युत आपूर्ति बहाल हो गई है। बता दें कि 132 केवी कोटवा महमदपुर से पोषित 33 केवी न्यू कटेहरी फीडर जिस पर दो उपकेंद्र 33/11 केवी कटेहरी और सेनपुर संचालित है। जिसमें रेलवे लाइन के नीचे से गुजर रही 33 केवी न्यू कटेहरी लाइन के अंडरग्राउंड केबल बीते 29 सितंबर को रात्रि में क्षतिग्रस्त होने के कारण ब्रेकडाउन हो गई थी।

जिसके संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी ने तत्काल अधीक्षण अभियंता विद्युत गिरीश नारायण मिश्रा सहित विद्युत विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजकर क्षतिग्रस्त केवल को ठीक कराकर जन सामान्य को विद्युत आपूर्ति बहाल करने के लिए निर्देशित किया था। साथ ही अपर जिलाधिकारी को स्वयं नियमित मॉनिटरिंग करने और रेलवे के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर निर्बाध विद्युत आपूर्ति का स्थाई समाधान करने के लिए निर्देशित किया। जिसके क्रम में अपर जिलाधिकारी, अधीक्षण अभियंता व अन्य अधिकारियों ने मौके पर मौके पर पहुंचकर जनपद और अयोध्या की भी टीमों को लगाकर तीव्र गति से कार्य कराया। 

दो अतिरिक्त वैकल्पिक लाइनें भी डाली गई : अपर जिलाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में कार्य की महत्ता के दृष्टिगत तात्कालिक व्यवस्था के रूप में क्षतिग्रस्त केबिल को मरम्मत कर 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र कटेहरी और सेनपुर से पोषित क्षेत्र के समस्त उपभोक्ताओं की आपूर्ति बहाल कर दी गयी है। इसी के साथ ही डीआरएम रेलवे लखनऊ सहित अन्य रेलवे के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करके समस्या का स्थाई समाधान करने और भविष्य में इस प्रकार की समस्या न आए इसको लेकर रेलवे लाइन के नीचे से दो अतिरिक्त वैकल्पिक लाइनें भी डाली जा रही हैं।

पानी भरने से बार-बार हो रहा था ब्रेकडाउन : अधीक्षण अभियंता विद्युत गिरीश नाराण मिश्रा ने बताया कि बीते 26 सितंबर से 29 सितंबर तक लगातार बारिस से क्षतिग्रस्त स्थल पर पानी भर गया था।  रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ जल भराव और जल स्तर ऊपर होने के कारण खुदाई करते समय गड्ढे में पानी भर जा रहा था। जिससे कार्य करने में बाधा उत्पन्न हो रही थी। जिसे स्टेटथू्र लगाकर लाइन चालू करने के लिए निरंतर प्रयास किया गया, लेकिन पानी भरे होने और काफी मात्रा में नमी होने के कारण बार-बार लाइन कुछ देर तक चलने के बाद ब्रेकडाउन हो जा रही थी। जिसका समाधान कर लिया गया है और जन सामान्य को निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जा रही है।