मंत्री ओपी राजभर ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का किया समापन, कहा- स्वच्छता एक दिन का कार्य नहीं दिनचर्या में करें शामिल

मंत्री ओपी राजभर ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का किया समापन, कहा- स्वच्छता एक दिन का कार्य नहीं दिनचर्या में करें शामिल

लखनऊ, अमृत विचार। पंचायती राज मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने लोगों से आह्वान किया कि स्वच्छता कोई एक दिन का कार्य नहीं है इसे अपने दिनचर्या में शामिल करें। तभी हमारा प्रदेश स्वच्छता के लक्ष्य को हासिल करेगा और अभियान साकार होगा।

मंत्री ओम प्रकाश राजभर बुधवार को अलीगंज स्थित पंचायती राज निदेशालय के सभागार में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए लोग बढ़-चढ़कर जुड़ें। स्वभाव में स्वच्छता, संस्कार में स्वच्छता लाना होगा तभी हमारा प्रदेश स्वच्छता के लक्ष्य को हासिल कर सकेगा। सभी अधिकारी व कर्मचारी पूरे मनोयोग से कार्य कर रहे हैं। सभी के सहयोग से स्वच्छता अभियान को सफल बना सकते हैं।निदेशक अटल कुमार राय ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत प्रथम चरण में ग्राम पंचायतें ओडीएफ घोषित हो चुकी है। अब द्वितीय चरण में ओडीएफ प्लस की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।

इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री ने स्वच्छता की दिशा में बेहतर कार्य करने वाले लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, सीतापुर व रायबरेली के 10-10 सफाईकर्मी व 150 प्रधान को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में संयुक्त निदेशक आरएस चौधरी, उपनिदेशक एसएन सिंह, योगेन्द्र कटियार, अभय कुमार शाही आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: BJP जिलाध्यक्ष बोले- हिंदी के साथ संस्कृत भाषा को भी दे महत्व: जिलाध्यक्ष

ताजा समाचार

अमरोहा : अमावस्या पर बृजघाट में हाईवे पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, कई घंटे परेशान रहे लोग
ट्रेनिंग से लौट रहे बाइक सवार दरोगा की चीनी मांझे से कटी गर्दन : तमाशबीन लोग बनाते रहे वीडियो, वीआईपी रोड की घटना
Kanpur: रेलवे के सीनियर टेक्निकल इंजीनियर की संदिग्ध परीस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप
हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस