Irani Cup: सरफराज खान के दोहरे शतक से शेष भारत और केएल राहुल पर बना दबाव

Irani Cup: सरफराज खान के दोहरे शतक से शेष भारत और केएल राहुल पर बना दबाव

लखनऊ। मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान के दोहरे शतक से ईरानी कप मुकाबले में सिर्फ शेष भारत पर ही दबाव नहीं बना बल्कि अगले महीने भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया दौरे से पहले अनुभवी केएल राहुल के लिये भी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

सरफराज 276 गेंद में 221 रन बनाकर खेल रहे हैं और 42 बार की चैम्पियन मुंबई के लिये ईरानी कप में दोहरा शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मुंबई ने नौ विकेट पर 536 रन बना लिये थे। 

ईरानी कप में वसीम जाफर (विदर्भ), रवि शास्त्री, प्रवीण आम्रे और यशस्वी जायसवाल (शेष भारत) दोहरा शतक बना चुके हैं। सरफराज के लिये यह सप्ताह कठिन रहा क्योंकि उनके छोटे भाई मुशीर सड़क दुर्घटना में घायल होने के कारण 16 सप्ताह के लिये खेल से बाहर हो गए। 

मुशीर को भी यह मैच खेलना था । सरफराज ने अपनी पारी में 25 चौके और चार छक्के लगाये। कप्तान अजिंक्य रहाणे (234 गेंद में 97 रन) शतक से तीन रन से चूक गए लेकिन दूसरा दिन पूरी तरह से सरफराज के नाम रहा। यह उनका 15वां प्रथम श्रेणी शतक है।

इसके साथ ही उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में मध्यक्रम के लिये अपना दावा फिर पेश कर दिया है। मध्यक्रम में सरफराज से अपनी जगह वापिस लेने वाले राहुल ने कानपुर में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन टीम प्रबंधन और खुद राहुल को पता है कि सरफराज की चुनौती कितनी बड़ी है। सरफराज ने तनुष कोटियान (64) के साथ सातवें विकेट के लिये 183 रन जोड़।  

ताजा समाचार

अमरोहा : अमावस्या पर बृजघाट में हाईवे पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, कई घंटे परेशान रहे लोग
ट्रेनिंग से लौट रहे बाइक सवार दरोगा की चीनी मांझे से कटी गर्दन : तमाशबीन लोग बनाते रहे वीडियो, वीआईपी रोड की घटना
Kanpur: रेलवे के सीनियर टेक्निकल इंजीनियर की संदिग्ध परीस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप
हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस