क्षेत्र पंचायत से जुड़ी समस्याओं को लेकर डीएम से मिले जन प्रतिनिधि : ज्ञापन देकर उठाई निस्तारण की मांग

क्षेत्र पंचायत से जुड़ी समस्याओं को लेकर डीएम से मिले जन प्रतिनिधि : ज्ञापन देकर उठाई निस्तारण की मांग

अयोध्या, अमृत विचार : क्षेत्र पंचायटन की विभिन्न समस्याओं को लेकर बुधवार को नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह से मुलाकात की। उनके साथ ब्लॉक प्रमुख संघ अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

ज्ञापन में मनरेगा योजना अन्तर्गत क्षेत्र पंचायतों की कार्यदायी संस्था के रुप में कार्य आवंटित करने की मांग उठाई गई। डीएम को बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद 16 दिसंबर 2021 को अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास की ओर से जारी शासनादेश द्वारा क्षेत्र पंचायतों को मनरेगा योजना को कार्यदायी संस्था के रूप में नामित किया गया था। लेकिन जिले में अभी तक क्षेत्र पंचायतों को कार्यदायी संस्था के रुप में कार्य करने हेतु शासनादेश का पालन नहीं कराया गया है।

मनरेगा योजना अन्तर्गत भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए योजना के अन्तर्गत स्वीकृत पत्रावलियों का अवलोकन एवं सहमति क्षेत्र पंचायत के प्रमुखों द्वारा कराये जाने की मांग भी की गई। तालाबों की नीलामी धनराशि को सम्बंधित ग्राम पंचायतों के विकास के लिए हस्तांतरित किए जाने की उठाई गई। इस दौरान रुदौली ब्लॉक प्रमुख सर्वजीत सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, विधायक प्रतिनिधि अमल गुप्ता सहित कई अन्य भी मौजूद रहे।

ताजा समाचार

अमरोहा : अमावस्या पर बृजघाट में हाईवे पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, कई घंटे परेशान रहे लोग
ट्रेनिंग से लौट रहे बाइक सवार दरोगा की चीनी मांझे से कटी गर्दन : तमाशबीन लोग बनाते रहे वीडियो, वीआईपी रोड की घटना
Kanpur: रेलवे के सीनियर टेक्निकल इंजीनियर की संदिग्ध परीस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप
हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस