Unnao News: गांधी जयंती पर शंकरपुर सरॉय में हुआ किसान समारोह...बापू को पुष्पांजलि अर्पित की

गांधी जयंती पर किसान नेता अजय अनमोल रहे मौजूद

Unnao News: गांधी जयंती पर शंकरपुर सरॉय में हुआ किसान समारोह...बापू को पुष्पांजलि अर्पित की

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट अंतर्गत शंकरपुर सरॉय में हजारों किसानों और महिलाओं ने महात्मा गांधी की जयंती मनाई। इस अवसर पर किसान आंदोलन के प्रदेश संयोजक अजय अनमोल ने कहा कि समृद्ध किसान के बिना समृद्ध भारत की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने गांधी जी को किसानों का सबसे बड़ा हितैषी बताया और चंपारण में हुए किसान आंदोलन को आजादी की लड़ाई का प्रारंभिक कदम माना।

बता दें कि दो अक्टूबर गांधी जयंती के कार्यक्रम शंकरपुर में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाये गये। इस दौरान गांधी जी पर पुष्प अर्पित कर किसान नेता अजय अनमोल ने मौजूद किसानों को उनकी तपस्या व त्याग के विषय में जानकारी दी। उन्होंने ट्रांस गंगा सिटी के किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि किसानों के निःशुल्क प्लॉट शीघ्र ही उन्हें वितरित किए जाएंगे। 

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अधिकारी जानबूझकर देरी करते हैं, तो इसका विरोध किया जाएगा, और आवश्यकता पड़ने पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। समारोह में किसानों को शाल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान मशहूर जादूगर शंकर गोगा ने अपने अद्भुत करतबों से सभी का मनोरंजन किया और जादू से गांधी जी का रूप धारण कर सबको चौंका दिया। 

Unnao News 1 (3)

सैकड़ों सक्रिय पदाधिकारियों ने आयोजन की व्यवस्था संभाली, और सभी ने बापू को पुष्पांजलि अर्पित की। इस समारोह ने क्षेत्र में किसानों और गरीबों के हित में बड़े कार्यों की संभावना को उजागर किया। इस मौके पर लक्ष्मी शंकर अवस्थी, सुशील त्रिवेदी, अश्वनी त्रिवेदी, करन, त्रिवेदी, जय प्रकाश राजपूत, रिंकू बाजपेयी, प्रमोद त्रिवेदी, राम बालक यादव, कमलेश निषाद, अखिलेश राजपूत, कल्याण सिंह, राजपूत, लल्लन शर्मा, कालिका प्रसाद, सुभाष राजपूत, सागर यादव, जय चन्द्र, रामशंकर, दीप चन्द मुन्नी लाल राजपूत, सुरेन्द्र कुशवाहा, छेदी लाल, राम शंकर पिंकू मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में दर्शकों का हंगामा: टिकट वापसी को लेकर काउंटर पर हुई नोकझोंक, बारिश की वजह से दो दिन नहीं हुआ था मैच