बहराइच: BJP जिलाध्यक्ष बोले- हिंदी के साथ संस्कृत भाषा को भी दे महत्व: जिलाध्यक्ष

बालिका विहान विद्यालय में संस्कृत भाषा में विभिन्न कार्यक्रम हुए आयोजित

बहराइच: BJP जिलाध्यक्ष बोले- हिंदी के साथ संस्कृत भाषा को भी दे महत्व: जिलाध्यक्ष

बहराइच, अमृत विचार। शहर में स्थित बालिका विहान आवासीय विद्यालय में उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान की ओर से संस्कृत भाषा पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश पांडेय और विशिष्ट अतिथि सहायक श्रमायुक्त सिद्धार्थ मोदयानी रहे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार के कदम से कदम मिलाकर हिंदी भाषा को भी बढ़ावा दें। 

श्रम विभाग द्वारा वित्तपोषित और लखनऊ समाजशास्त्र विभाग द्वारा संचालित बिहान आवासीय बालिका विद्यालय में गांधी जयंती और उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान के तत्वाधान में एक दिवसीय संस्कृत भाषा पर आधारित प्रतियोगिता व संस्कृत भाषा में ही सांस्कृतिक कार्यक्रम रखे गए।

cats

कला प्रतियोगिता में रिया प्रथम, द्वितीय स्थान पर बबली और तिथि स्थान लकी को मिला। हिंदी और संस्कृत के कठिन भाषा के शब्द की भी प्रतियोगिता हुई। जिसमें प्रथम रिया पांडे कक्षा 8 की छात्रा, द्वितीय आकृति कक्षा 7 और तृतीय रानी कक्षा 8 रहीं। विद्यालय के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इसके बाद सभी प्रतिभागी छात्राओं को सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में आए लोगों को पौध देकर वार्डन प्रिया प्रसाद ने सम्मानित किया। इस दौरान सूरज तिवारी, कतर्नियाघाट फ्रेंड्स क्लब अध्यक्ष भगवान दास लखमानी, हारे के सहारा अन्न रथ के सचिव संदीप मित्तल, वार्डन प्रिया प्रसाद, श्रद्धा रैकवार प्रियंका श्रीवास्तव, निधि मिश्रा, भू रत्न प्रभा, संजीव, रूमन और धर्मेंद्र मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- 'विकसित भारत की यात्रा में हर प्रयास ‘स्वच्छता से संपन्नता’ के मंत्र को मजबूत करेगा', स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर बोले PM मोदी

ताजा समाचार

अमरोहा : अमावस्या पर बृजघाट में हाईवे पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, कई घंटे परेशान रहे लोग
ट्रेनिंग से लौट रहे बाइक सवार दरोगा की चीनी मांझे से कटी गर्दन : तमाशबीन लोग बनाते रहे वीडियो, वीआईपी रोड की घटना
Kanpur: रेलवे के सीनियर टेक्निकल इंजीनियर की संदिग्ध परीस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप
हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस