प्रतापगढ़: बेटे ने ही वृद्ध की सिर कूचकर की थी निर्मम हत्या, पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा...भेजा जेल

प्रेम विवाह को लेकर पिता - पुत्र में थी अनबन

प्रतापगढ़: बेटे ने ही वृद्ध की सिर कूचकर की थी निर्मम हत्या, पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा...भेजा जेल

लालगंज/प्रतापगढ़, अमृत विचार: कोतवाली क्षेत्र के राजातारा अमावां गांव में पाही पर सो रहे वृद्ध की पीटकर और सिर कूंचकर निर्मम हत्या उसके अपने बेटे ने ही की थी। पुलिस ने हत्यारोपी बेटे से पूछताछ के बाद मंगलवार को सनसनीखेज खुलासा करते हुए उसे जेल भेज दिया।

लालगंज कोतवाली के अमावां राजातारा निवासी 60 वर्षीय रामफेर दो साल से पत्नी व बच्चों से अलग गांव से एक किलोमीटर दूर खेत में छप्परनुमा घर में रहता था। परिजनों से वह इस कदर नाराज था कि कोई उधर आता था तो मारपीट पर आमादा हो जाता था। जिसके चलते परिवार के लोगों ने उसके पास आना बंद कर दिया। रविवार को सुबह दस बजे गांव के लोग खेत की ओर गए तो रामफेर का रक्तरंजित शव पड़ा देखा। रात में  वृद्ध के सिर पर ईंट या किसी भारी वस्तु से ताबड़तोड़ वार कर बुरी तरह से कूंच कर हत्या कर दी गई थी। 

सूचना पर पत्नी द्रोपती देवी समेत परिवार के लोग रोते-बिलखते पहुंचे थे। हत्या के बाद पुलिस को छानबीन के दौरान वृद्ध की हत्या में प्रयुक्त कोई भी सामान मौके पर बरामद नहीं हुआ। जांच के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के दो बेटे रामू और श्यामू हैं। रामू परदेस में जबकि श्यामू ससुराल में रहता है। उसके पांचों बेटियों की शादी हो चुकी है। मृतक की पत्नी द्रौपदी देवी की तहरीर पर पुलिस ने उसके दामाद अखिलेश कुमार के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया, जांच में वह निर्दोष मिला। 

पूछताछ में श्यामू ने पुलिस को बताया कि वह प्रेम विवाह किया था,इससे पिता - पुत्र में अनबन थी। वह पत्नी के साथ ससुराल रंगौली में रहता था। शनिवार की  ससुराल से घर आकर श्यामू ने अपने पिता से हिस्सेदारी की बात तो विवाद बढ़ गया। श्यामू ने डण्डे से पीट पीट पिता की हत्या कर दी। मंगलवार को तिनमोहनिया पूरे तिलकराम के पास से पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डण्डा भी बरामद कर मुकदमें में गिरफ्तार आरोपी का नाम तरमीम श्यामू को जेल भेज दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक नीरज यादव ने बताया कि वृद्ध की हत्या उसके बेटे ने ही की थी। उसे आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं