अयोध्या: अवध विश्वविद्यालय में हुए धरने में गरजे आक्रोशित छात्र, विश्वविद्यालय ने दिया 15 दिन में निस्तारण का आश्वासन 

-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में दिया धरना,

अयोध्या: अवध विश्वविद्यालय में हुए धरने में गरजे आक्रोशित छात्र, विश्वविद्यालय ने दिया 15 दिन में निस्तारण का आश्वासन 
अयोध्या : अवध विश्वविद्यालय में आयोजित धरने में मौजूद छात्र - छात्राएं

अयोध्या, अमृत विचार: डाॅ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले आयोजित धरने में छात्र विभिन्न समस्याओं को लेकर जमकर गरजे। आक्रोशित छात्र छात्राओं ने विश्विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया। इस दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आगामी 15 दिनों में समस्त समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया गया। धरने के दौरान गत दिवस हंगामे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी रही। 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मंगलवार को सुबह दस बजे अवध विश्वविद्यालय पहुंचे। विश्वविद्यालय के लगभग 500 से अधिक छात्र छात्राएं एक साथ प्रशासनिक भवन पर आयोजित धरने में शामिल हुए। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने विश्विद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप लगाया।

आरोप लगाया कि बीते कई महीनों से विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन और प्रतिवेदन दिया जा रहा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हालांकि धरने के दौरान कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के निर्देश पर पहुंचे अधिकारियों ने उनकी समस्या सुनी तथा 15 दिन के अंदर समस्याओं के समाधान  के लिए आश्वासन दिया।

परिषद के प्रांतीय नेता राणा आशुतोष सिंह ने बोला कि जिस विश्वविद्यालय ने दीपोत्सव कर पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया हो उस विश्वविद्यालय का हाल ठीक नहीं है। 15 सालों से काशन मनी वापस नहीं हुए हैं, 2 सालों से छात्रों के स्मार्टफोन और टैबलेट नहीं मिले हैं।

प्रांतीय नेता अंशुमान सिंह ने कहा पिछले तीन सालों से खिलाड़ियों को ट्रैक सूट नहीं मिला है। प्रांतीय नेता शिवम मिश्रा और छात्रा अंशिका ने महिला छात्रावास की व्यवस्था का मामला उठाया। विश्वविद्यालय इकाई मंत्री शेष मणि, नवीन आजाद दुबे, सह मंत्री ऋषभ, सुमेधा पाठक, तान्या सिंह, उत्तम ओझा, सचिन देवा, राकेश कुशवाहा, साकेत इकाई के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, इकाई मंत्री रत्नेश सिंह, महानगर संगठन मंत्री राजवर्धन, विभाग संगठन मंत्री अंकित भारतीय समेत तमाम छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- खुलासा : एक तालाब पर आठ साल से 32 लोगों का कब्जा, जांच में खुला मामला...तहसीलदार ने दिए ये निर्देश