बहराइच: पुलिस विभाग के अभिनव प्रयोग से मिलने लगी जाम से निजात 

एक अक्टूबर से शहर के विभिन्न रूटों पर लागू हुआ नियम

बहराइच: पुलिस विभाग के अभिनव प्रयोग से मिलने लगी जाम से निजात 

बहराइच, अमृत विचार। एसपी सिटी ने शहर के लोगों को जाम से निजात के लिए सुझाव दिया। जिसे पुलिस विभाग ने एक अक्टूबर से लागू कर दिया है। इस अभिनव प्रयोग से लोगों को पहले दिन जाम से निजात मिली। अब इसके हमेशा लागू होने पर ही लोगों को लाभ हो सकता है।

शहर के घंटाघर, पीपल तिराहा, छावनी बाजार मार्ग, चांदपुरा मार्ग समेत अन्य स्थानों पर काफी मात्रा में ई रिक्शा और टेम्पो का संचालन होता है। जिससे शहर के विभिन्न मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम की समस्या से निजात के लिए पुलिस विभाग ने सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय से मिलकर नया नियम बनाया। 

WhatsApp Image 2024-10-01 at 14.53.31_a2bc33ee

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि एसपी सिटी रामानंद कुशवाहा ने शहर के विभिन्न मार्गों पर सभी ई रिक्शा और टेम्पो न चलने का नियम बनाया। साथ इन वाहनों को निर्धारित रूट से आते हुए दूसरे रूट से जाने का नियम बनाया। इस नियम को एक अक्टूबर से लागू कर दिया गया है। इसका जायजा लेने के लिए मंगलवार को पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने शहर के घंटाघर और पीपल तिराहा मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पहले दिन ही एसपी सिटी का नियम कारगर साबित हुआ है। 

उन्होंने बताया कि अब इसी तरह वाहन का संचालन होगा। साथ ही ई रिक्शा और टेम्पो अपने मार्ग पर ही चलेंगे। उन्होंने कहा कि यदि नाबालिक रिक्शा चलाते मिले तो अभिभावक पर केस दर्ज किया जायेगा। इस दौरान एसपी सिटी रामानंद कुशवाहा, सीओ सिटी रमेश कुमार पांडेय, कोतवाल नगर मनोज कुमार पांडेय समेत भारी मात्रा में पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बहराइच: अघोषित बिजली कटौती पर फूटा लोगों का गुस्सा, विद्युत उपकेंद्र में की तोड़फोड़, फाड़ा रजिस्टर, देखें वीडियो

ताजा समाचार

प्रयागराज: डॉ. कार्तिकेय की जेलर बहन की 8 पन्ने की FIR,कहा- लेडी डॉक्टर के ब्वॉयफ्रेंड ने की हत्या
10 साल पहले बारहसिंगा का किया था शिकार, एक दशक बाद हिस्ट्रीशीटर और उसके भतीजे पर प्राथमिकी दर्ज
कानपुर में 1000 करोड़ की जमीन कब्जाने में शामिल था पत्रकार सोनू पांडे: CCTV से हुई पुष्टि, Avanish Dixit का है बेहद करीबी, दो माह से चल रहा फरार
बाराबंकी: पट्टाधारक के तालाब को बना दिया अमृत सरोवर, तालाब में की जा रही सिंघाड़े की खेती
हल्द्वानी: रेलवे स्टेशन पर महिला के गले से उड़ाई चेन
सुलतानपुर: राहुल गांधी के मानहानि मामले फिर टली सुनवाई, अब 9 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई