अंबेडकरनगर: अधिकारी उपचुनाव को लेकर सभी व्यवस्थाएं करें दुरुस्त- अविनाश सिंह

जिला निर्वाचन अधिकारी ने आगामी उपचुनाव को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश

अंबेडकरनगर: अधिकारी उपचुनाव को लेकर सभी व्यवस्थाएं करें दुरुस्त- अविनाश सिंह
आगामी विधानसभा उप निर्वाचन की समस्त प्रक्रियाओं को सकुशल संपन्न कराने के लिए बैठक करते जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह व साथ में सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला और साथ में अन्य।

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी विधानसभा उप निर्वाचन की समस्त प्रक्रियाओं को सकुशल संपन्न कराने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। 

इस दौरान संबंधित विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के डाटा फीडिंग, अपडेशन करने के लिए जिला सूचना विज्ञान अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी संबंधित विभागाध्यक्षों को अपने-अपने अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों का बैंक खाता विवरण सहित समस्त प्रविष्टियों को पूर्ण सावधानी और सही-सही व समय से पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि विभागाध्यक्ष अपने-अपने विभाग से संबंधित गर्भवती महिलाओं और गंभीर बीमारियों से ग्रसित कार्मिकों को चिन्हित कर लें व यह सुनिश्चित करें कि उनकी चुनाव में ड्यूटी न लगे। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र कटेहरी के समस्त मतदान केंद्रों, बूथों का सभी संबंधित अधिकारियों जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अधिशासी अभियंता विद्युत, खंड विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज्य अधिकारी आदि को भौतिक निरीक्षण कर मतदान से संबंधित समस्त आधारभूत सुविधाओं बिजली, पानी, रैंप, संपर्क मार्ग और साफ-सफाई आदि को अपेक्षित समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

चुनाव को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को दी जानकारी : इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला और अपर जिलाधिकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता ने भी निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी उपस्थित अधिकारियों और कार्मिकों को प्रदान किया।

बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारीए डॉ. राजकुमार, संबंधित एसडीएम, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार तिवारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेंद्र प्रताप सिंह, डीडी एग्रीकल्चर, डीसी मनरेगा, अपर जिला सूचना अधिकारी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- डिलीवरी ब्वॉय की हत्या कर शव को बोरी में भरकर इंदिरानहर में फेंका : I-Phone लूटने के इरादे से किया जघन्य अपराध