IND vs BAN Test Series : जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाजी, बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर सिमटी...मोमिनुल हक ने जड़ा शतक

IND vs BAN Test Series : जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाजी, बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर सिमटी...मोमिनुल हक ने जड़ा शतक

कानपुर। भारत और बांग्लादेश टीम के बीच कानपुर टेस्ट मैच का आज (30 सितंबर) चौथा दिन है। बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज, आर. अश्विन और आकाश दीप ने दो-दो विकेट झटके। बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल हक ने 107 रनों का योगदान दिया। मोमिनुल हक ने टेस्ट करियर का 13वां शतक लगाया। उन्होंने 172 गेंद में शतक जड़ा। मोमिनुल ने अश्विन की बॉल पर चौका लगाकर सेंचुरी पूरी की। इसी के साथ जडेजा के 300 टेस्ट विकेट पूरे हो गए।

बांग्लादेश को आठवां झटका
बांग्लादेश को आठवां लगा। जसप्रीत बुमराह ने तैजुल इस्लाम क्लीन बोल्ड कर दिया। तैजुल पांच रन बनाकर आउट हुए। बुमराह का यह तीसरा विकेट है।

बांग्लादेश के लंच तक छह विकेट पर 205 रन
मोमिनुल हक के शानदार शतक से बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को लंच तक पहली पारी में छह विकेट पर 205 रन बनाये। मैच में दूसरे और तीसरे दिन गीली आउटफील्ड के कारण कोई खेल नहीं हो सका था। बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 107 रन से आगे खेलते हुए चौथे दिन पहले सत्र में तीन विकेट गंवाये और 98 रन जोड़े। मोमिनुल 102 रन बनाकर और मेहदी हसन मिराज छह रन बनाकर खेल रहे हैं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद और खालिद अहमद।

'कुछ ओवरों का अभ्यास मिलना अच्छा, ऑस्ट्रेलिया में काफी गेंदबाजी करनी होगी'
कानपुर। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह घरेलू श्रृंखला में अपना कार्यभार धीरे धीरे बढ़ा रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि आस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में काफी गेंदबाजी करनी होगी । बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट खेलने हैं।  

बुमराह ने चौथे दिन के खेल से पहले मेजबान प्रसारक से कहा, ऑस्ट्रेलिया में फिट रहने के लिये चतुर बनना होगा । इसलिये यहां कुछ ओवर अधिक मिलना अच्छा है क्योंकि वहां काफी गेंदबाजी करनी होगी। कानपुर टेस्ट में गीली आउटफील्ड के कारण दूसरे और तीसरे दिन का खेल नहीं हो सका। बुमराह ने कहा, मौसम हमारे हाथ में नहीं है लेकिन कुछ समय आराम मिलना भी अच्छा रहा । यहां के बाद चेन्नई के हालात में तुरंत ढलना होगा।   भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी। बुमराह ने कहा, मेरा पसंदीदा प्रारूप टेस्ट है। मैं उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं।

ये भी पढ़ें : वीवीएस लक्ष्मण का मानना- हमारे पास ऐसे क्रिकेटर हैं जो दस साल तक भारत का दबदबा बनाए रखने में मदद करेंगे