शाहजहांपुर:लापरवाही ने ली जान...तोड़ते वक्त राहगीर महिला पर गिरा दुकान का छज्जा, मौत

तिलहर में डभौरा रेलवे ओवरब्रिज के पास रविवार दोपहर सर्विस रोड पर हुई घटना

शाहजहांपुर:लापरवाही ने ली जान...तोड़ते वक्त राहगीर महिला पर गिरा दुकान का छज्जा, मौत

तिलहर/ शाहजहांपुर,अमृत विचार। तिलहर में डभौरा रेलवे ओवरब्रिज के पास सर्विस रोड पर रविवार दोपहर अतिक्रमण के दायरे में दुकान के छज्जे को तोड़ा जा रहा था। इसी दौरान उधर से अपनी भाभी के साथ पैदल गुजर रही महिला के ऊपर छज्जा गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। जिंदा होने की उम्मीद में महिला को सीएचसी पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना में महिला की भाभी बाल-बाल बच गई। वह छज्जा गिरते समय कुछ पीछे थी। वहीं मौके से किराना व्यापारी और मजदूर फरार हो गए।

थाना कलान के गांव चौरा बगरखेत निवासी 50 वर्षीय विद्यावती पत्नी अजुद्धीलाल को रविवार को अपनी भाभी थाना मदनपुर के गांव केशवपुर गौंटिया निवासी रीता देवी पत्नी सोमदत्त के भतीजे गौरव के बेटे के नामकरण संस्कार में शामिल होने के लिए जाना था। वह घर से रीता देवी के साथ रुजुआरी जाने के लिए निकली थी। प्राइवेट वाहन से तिलहर में डभौरा के पास उतर कर उन्हें रेलवे लाइन पार करके रुजुआरी जाने के लिए दूसरा वाहन पकड़ना था, इसलिए दोनों महिलाएं पैदल तिलहर क्षेत्र के गांव डभौरा में निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज के पास सर्विस रोड से गुजर रहीं थीं। इसी सर्विस रोड पर सेतु निगम द्वारा अवैध निर्माण का ढहाने के लिए लाल निशान लगाए गए थे। लाल निशान के दायरे में किराना व्यापारी प्रदीप गुप्ता की दुकान का छज्जा आ रहा था। रविवार को वह दूसरी मंजिल पर बनी दुकान का वह छज्जा मजदूरों के जरिये तुड़वा रहा था। आसपास के लोग जानते थे कि छज्जा तोड़ा जा रहा है लेकिन विद्यावती ने इस पर ध्यान नहीं दिया। दोपहर लगभग 2:30 बजे जैसे ही विद्यावती दुकान के सामने से गुजरी तभी मजदूरों द्वारा तोड़े गए छज्जे की पूरी स्लेब नीचे आ गिरी, जिसकी चपेट में आकर विद्यावती की मौत हो गई। विद्यावती के शरीर में छज्जे से बाहर निकली लोहे की सरियों की वजह से सामने पूरे शरीर में घाव हो गया।

ननद को लहूलुहान देख बिलखने लगी भाभी
घटना के समय भाभी रीता थोड़ा पीछे थी, इसलिए वह बाल-बाल बच गई। वहीं घटना के बाद हड़कंप मच गया। मौके से किराना व्यापारी और मजदूर भाग गए। वहीं रीता अपनी ननद को लहूलुहान देख बिलखने लगी। कुछ ही देर में लोगों की भीड़ लग गई। जिंदा होने की उम्मीद में विद्यावती को एंबुलेंस से तिलहर सीएचसी ले जाया गया।जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलते ही मृतका के परिजन भी रोते-बिलखते सीएचसी पहुंच गए। सूचना पर सीएचसी पहुंची पुलिस ने मृतका के परिजनों और रीता से घटना के बारे में जानकारी कर परिजनों को ढांढस बंधाते हुए तहरीर के आधार पर कार्रवाई का भरोसा दिया। बाद में एसआई सुखपाल ने घटना स्थल का भी मौका मुआयना कर लोगों से जानकारी ली।