रायबरेली: बारिश से बिगड़े हालात, कहीं धंसी सड़क तो कहीं हुआ जलभरव, वज्रपात से किसान की मौत

 रायबरेली: बारिश से बिगड़े हालात, कहीं धंसी सड़क तो कहीं हुआ जलभरव, वज्रपात से किसान की मौत

संवाददाता, रायबरेली, अमृत विचार। जिले में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से हालत काफी बिगड़ गए हैं। वहीं देर रात तेज बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली भी कई जगह गिरी। इससे एक किसान की मौत हो गई। वहीं बारिश से जगह-जगह जल भराव होने के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। हाल यह है कि सुबह से लोग शहर में घरों के अंदर ही कैद हैं।

 प्रमुख चौराहे से लेकर कई बस्तियों में दो से तीन फीट तक जलभराव हो गया है। नगर पालिका की टीम सुबह से जलभराव वाले स्थलों पर दौड़ रही है। कहीं जेट पंप तो कहीं मडपंप से पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन दोपहर तक लोगों को राहत नहीं मिल सकी। 

शहर के निचले इलाके सोनिया नगर, नयापुरवा, शक्ति नगर, सर्वोदय नगर समेत दर्जन से अधिक कॉलोनियो में सबसे अधिक परेशानी का सामना लोगों को उठाना पड़ रहा है। हाल यह है कि लगातार बारिश से कहीं जलभराव तो कहीं पेड़ गिरने व घर गिरने की घटनायें सामने आयी हैं। शक्तिनगर मोहल्ले में पूरा इलाका टापू में तब्दील हो गया है।

खेत गए किसान की आकाशीय बिजली से मौत

रायबरेली में खेत गए किसान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के उसरैना गांव निवासी किसान रतीपाल पुत्र अयोध्या खेत में फसल को देखने गया था। तेज बारिश होने लगी। इसी बीच वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई।

बारिश से किसानों की बड़ी मुश्किलें 

पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से किसानों की मुश्किलें बढ़ गई है। धान की अगैती खेती करने वाले किसान परेशान हैं। उनका कहना है कि फसल लगभग तैयार होने के कगार पर है। बारिश और तेज हवाओं के चलते खेतों में काफी धान के पेड़ गिर गए हैं। इससे उत्पादन प्रभावित होगा।

यह बी पढ़ें:-महिला ने पेश की अनोखी मिसाल, 150 साल पुराने पड़े का किया अंतिम संस्कार, जाने बताई क्या वजह