ICC बैठकों में BCCI प्रतिनिधि चुनना एजीएम का मुख्य एजेंडा, इन दो नाम पर हो रहा विचार 

ICC बैठकों में BCCI प्रतिनिधि चुनना एजीएम का मुख्य एजेंडा, इन दो नाम पर हो रहा विचार 

बेंगलुरू। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की रविवार को होने वाली 93वीं सालाना बैठक का मुख्य एजेंडा आईसीसी की बैठकों में भारत के दो प्रतिनिधियों का चुनाव होगा और निवर्तमान सचिव जय शाह के बाद नए सचिव की तलाश एजेंडे में नहीं है। बैठक इसलिये भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यूएई में महिला टी20 विश्व कप के बाद दुबई में आईसीसी कांक्लेव होने वाली है । महिला टी20 विश्व कप का फाइनल 20 अक्टूबर को दुबई में है और तब तक शाह बीसीसीआई सचिव पद पर रहेंगे ।वह एक दिसंबर को आईसीसी चेयरमैन का पद संभालेंगे । 

बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली का कार्यकाल खत्म होने के बाद से शाह आईसीसी बैठकों में भारत की नुमाइंदगी करते आये हैं । बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष रोजर बिन्नी वैकल्पिक निदेशक हैं जो बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व आईसीसी बैठकों में कर सकते हैं लेकिन अभी तक ऐसा हुआ नहीं है । उनके कार्यकाल का एक ही साल बचा है लिहाजा देखना होगा कि वह वैकल्पिक निदेशक बने रहेंगे या किसी और को नामित किया जायेगा। सचिव का चयन एजेंडे में नहीं हैं। यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के नये परिसर के उद्घाटन के लिये एकत्र हुए सदस्य इस पर आपस में बात कर सकते हैं। 

फिलहाल दो नामों गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव अनिल पटेल और रोहन जेटली पर विचार हो रहा है जो दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भी हैं। समझा जाता है कि पटेल दौड़ में आगे चल रहे हैं। एजीएम में भारतीय क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि और आमसभा में से दो को शामिल करना , उप समितियों की नियुक्ति और 2024 . 25 के सालाना बजट को मंजूरी देना भी शामिल है। आईपीएल संचालन परिषद की बैठक भी यहां शनिवार को बुलाई गई है और इसमें रिटेंशन के नियम पर बात होगी।

ये भी पढ़ें : Musheer Khan Accident : सड़क दुर्घटना के बाद मुशीर खान की हालत स्थिर, नहीं खेल पाएंगे ईरानी और रणजी ट्रॉफी के शुरूआती मैच 

ताजा समाचार

Unnao: युवक ने जिलाधिकारी कार्यालय में आत्मदाह का किया प्रयास, इस वजह से चल रहा था परेशान...जानिए पूरा मामला
हल्द्वानी: पुलिस पहरे के बीच मांगी दरोगा की बर्खास्तगी, दरोगा पर एनसीआर दर्ज
अयोध्या: डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में कर्मियों ने की छात्र-छात्राओं से बदसलूकी, हंगामा
कासगंज: आंगनबाडी केंद्रो पर मिलीं अव्यवस्थाएं, कहीं दस्तावेज अधूरे तो कहीं कार्यकत्री नदारद
विज्ञान की पढ़ाई नहीं की है तो भी सीख सकते हैं रोबोट बनाना, नेशनल पीजी कॉलेज में शुरू हुआ कोर्स
हरदोई: जंगली जानवर ने बकरे को बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत