Kanpur: चकेरी पाली फोरलेन निर्माण का मामला: 34 काश्तकारों की अधिग्रहीत की जाएगी भूमि...जल्द लगेंगे कैंप

Kanpur: चकेरी पाली फोरलेन निर्माण का मामला: 34 काश्तकारों की अधिग्रहीत की जाएगी भूमि...जल्द लगेंगे कैंप

कानपुर, अमृत विचार।  2 किलोमीटर लंबी चकेरी पाली ग्रीन फील्ड फोरलेन मार्ग निर्माण के लिए 1519 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। भूमि अधिग्रहीत करने के लिए राजस्व विभाग ने 34 काश्तकारों को चिन्हित कर लिया है। जल्द ही कैंप लगाकर मुआवजा वितरित किया जाएगा। चकेरी इंडस्ट्रियल एरिया को विकास के पंख लगाने को ग्रीनफील्ड फोरलेन का निर्माण किया जा रहा है।

चकेरी प्रयागराज हाईवे से छतमरा होकर पाली, साजरी तक सड़क जाती है। छतमरा तक यह सड़क टू लेन है, लेकिन उसके आगे की सड़क संकरी हो गई है। इंडस्ट्रियल एरिया के पास से इसे पाली, सजारी तक टू लेन किया गया है। केडीए छतमरा के पास अपनी कई योजनाएं लाने की तैयारी कर रहा है, साथ ही इस मार्ग के आसपास कई सोसाइटी क्षेत्र भी बस रहे हैं। 

चकेरी इंडस्ट्रियल एरिया में अभी दो दर्जन औद्योगिक इकाईयां स्थापित हैं। उद्यमियों के आवागमन की सुविधा दुरुस्त न होने के कारण व्यापारी यहां इकाई स्थापित नहीं कर रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए ग्रीनफील्ड फोरलेन निर्माण की योजना तैयार की गई थी। पीडब्लयूडी ने सर्वे कर चकेरी से पाली तक 2 किलोमीटर रास्ते को फोरलेन करने के लिए 160 करोड़ का एस्टीमेट तैयार किया था। 

जिसमें 60 करोड़ से सड़क का निर्माण व 100 करोड़ रुपये भूमि अधिग्रहण के लिए खर्च होने थे। राजस्व विभाग ने 1519 हेक्टयर भूमि के लिए 34 काश्तकारों को चिन्हित कर लिया है। जल्द ही कैंप लगा कर भूमि का मुआवजा वितरित किया जाएगा।

ग्रीनफील्ड फोरलेन निर्माण के लिए 1519 हेक्टयर भूमि अधिग्रहीत की जाएगी, इसके लिए राजस्व विभाग ने 34 काश्तकारों को चिन्हित कर लिया है। 100 करोड़ से काश्तकारों को मुआवजा दिया जाएगा। -राकेश यादव, अधिशासी अभियंता, पीडब्लयूडी

यह भी पढ़ें- Kanpur: 50 किलो चांदी लेकर भागने का मामला: चांदी लेकर भागे कारीगर पर रिपोर्ट दर्ज

 

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: 10.50 लाख रुपये बस से गायब बताए, फिर साक्ष्य नहीं दे पाया व्यापारी, थाने में हुए सवाल तो कर लिया समझौता, जानिए पूरा मामला
बरेली:शहर की 10 हजार स्ट्रीट लाइटें अब खुद ऑन व ऑफ होंगी...नगर निगम का झंझट खत्म
पीलीभीत: विदेश जाने की चाहत में बरेली के युवक ने गंवाए 12 लाख...रुपये वापस मांगने पर जालसाजों ने धमकाया, FIR दर्ज
बदायूं: स्कूल बस की टक्कर से महिला की मौत, परिजनों में मची चीख पुकार
BCCI सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान, IPL में अनुबंध के अलावा हर मैच के लिए मिलेंगे साढ़े सात लाख
पीलीभीत: लाखों दबाकर बैठे सचिव...कॉमन सर्विस सेंटर का निर्माण अधूरा, लापरवाही पर सात दिन के भीतर देना होगा स्पष्टीकरण