शाहजहांपुर: नकब लगाकर मकान से लाखों की चोरी, सुबह जागने पर हुई जानकारी

नगदी सहित पांच लाख रुपये के जेवरों आदि सामान पर किया हाथ साफ

शाहजहांपुर: नकब लगाकर मकान से लाखों की चोरी, सुबह जागने पर हुई जानकारी

निगोही, अमृत विचार। क्षेत्र के गांव ऊनकलां में गुरुवार रात चोरों ने एक मकान में पीछे की दीवार में नकब लगा दी और यहां से नगदी समेत करीब पांच लाख रुपये कीमत के जेवर, बर्तन आदि सामान चोरी कर ले गए। परिवार को जानकारी सुबह जागने पर हुई। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया और फॉरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने चोरों की सुरागरसी कर जल्द घटना के खुलासे का आश्वासन दिया है।

ऊनकला निवासी रिहान हसन गुरुवार रात करीब आठ बजे खाना खाने के बाद छुट्टा पशुओं से फसल की रखवाली करने के लिए खेत पर निकल गए। परिवार के अन्य लोग बुआ नजम बेगम, बहन निजत आंगन में सोई हुई थीं। मां सहबजा बेगम मायके थाना सिंधौली के गांव महमूदपुर गई हुईं थी। रात में किसी समय चोरों ने मकान के पीछे की दीवार में नींव वाली दीवार में नकब लगा दी और कमरे में दाखिल हो गए। चोरों ने यहां से नगदी और जेवर, बर्तन आदि सामान चोरी कर लिया। इधर रात करीब दो बजे रिहान खेत से लौटा तो घर के बाहर पड़ी चारपाई पर सो गया। शुक्रवार सुबह मकान के पीछे सूटकेस और पुराने कपड़े व थैला आदि सामान बिखरा पडा देखकर ग्रामीणों ने रिहान को चोरी होने की जानकारी दी। रिहान हसन के मकान के पीछे दोनों कमरों में नकब लगा हुआ था और घर में जेवर और नकदी गायब थी। रिहान हसन ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद सिंह चौहान पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे और मौका मुआयना कर मामले की जानकारी ली। मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिंक टीम ने जांच की। पीड़ित रिहान ने बताया कि चोर पांच तोला सोना के जेवर, सत्तर हजार की नगदी, नए कपड़े और बर्तन सहित लगभग पांच लाख की चोरी  कर ले गए। पीड़ित ने मामले की तहरीर दी है। 

ऊनकलां गांव में चोरी की सूचना पर मौका मुआयना करने के साथ ही जांच की जा रही है, तहरीर मिल गई है, रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही चोरों की सुरागरसी की जा रही है। -अरविंद सिंह चौहान, प्रभारी निरीक्षक, थाना निगोही