बदायूं : चोरी करके नंबर प्लेट बदलकर बेचते थे बाइक, तीन गिरफ्तार और एक फरार

बदायूं के अलावा अन्य जिले और राज्यों से चोरी कर चुके हैं बाइक, चोरी की पांच बाइकें बरामद

बदायूं : चोरी करके नंबर प्लेट बदलकर बेचते थे बाइक, तीन गिरफ्तार और एक फरार

बदायूं, अमृत विचार। कोतवाली सहसवान पुलिस ने वाहनों चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है जबकि उनका एक साथी फरार है। गिरोह ने बदायूं जिले के अलावा अन्य जिले व राज्यों से बाइकें चोरी की हैं। वह घटना को अंजाम देने के बाद नंबर प्लेट बदलकर ग्रामीण क्षेत्र में कम कीमत में बाइक बेच देते हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। पकड़े के आरोपियों का रिकार्ड तलाशा जा रहा है।

पिछले कुछ दिनों से जगह-जगह वाहन चोरी की घटनाएं हो रही हैं। जिसके चलते एसएसपी ने सभी थानों की पुलिस से विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। सहसवान कोतवाल राजेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि थाना जरीफनगर क्षेत्र के गांव भोगाजीत नगरिया निवासी अफजाल पुत्र मोहम्मद हुसैन ने 25 सितंबर को प्रार्थना पत्र देकर पुलिस को बताया था कि उनका भांजा शाने आलम की बाइक चोरी हो गई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके बाइक की तलाश शुरू की। पिछली घटनाएं और शाने आलम की बाइक चोरी की घटना के चलते सीओ सहसवान ने प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में टीम का गठन किया। गश्त के दौरान शुक्रवार को सुबह पौने छह बजे नाधा-सहसवान मार्ग से बाइक सवार तीन युवकों को रोका। तलाशी लेने पर उनके पास से दो तमंचे, चार कारतूस और एक नाजायज चाकू बरामद हुआ। उनके पास चोरी की पांच बाइक यूपी 24 एच 4425, यूपी 24 एएच 8047, यूपी 24 एएन 4725, यूपी 16 क्यू 2993 और एचआर 32 बी 5818 मिलीं। तीनों ने अपना नाम जरीफनगर क्षेत्र के गांव बस्तोई सीकरी निवासी सरताज पुत्र रियासत, गांव अल्लापुर समसपुर निवासी फिदा हुसैन पुत्र अब्दुल रज्जाक और जिला संभल के थाना धनारी क्षेत्र के गांव सिकरौरा भूड़ निवासी मुनसाद पुत्र सखावत बताया। पुलिस तीनों को कोतवाली ले आई। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्होंने एक बाइक डीएल 7 एससीबी 9595 सहसवान से 23 सितंबर को चोरी की थी। जिसका नंबर बदलकर यूपी 24 एच 4425 कर दिया था। वह सहसवान के अलावा अन्य जिला व राज्यों से बाइक चोरी कर चुके हैं। बाइकों के नंबर बदलकर चलाते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में सस्ते दाम पर बेच देते हैं। बाइक की बिक्री की जानकारी उनका फरार साथी थाना इस्लामनगर क्षेत्र के मोहल्ला तकिया निवासी अरशद पुत्र वाहिद को रहती है। जो पुलिस को आता देखकर खेत में भाग गया था। गिरफ्तारी करने वालों में उपनिरीक्षक विष्णु दत्ता व सुनील कुमार, हेड कांस्टेबिल दीपक कुमार व कुलदीप कुमार, कांस्टेबिल सचिन ढाका, नितिन कुमार रहे। 

0225

उसहैत से बकरा चोरी करने के दो आरोपी गिरफ्तार

बदायूं: सहसवान पुलिस ने बकरा चोरी करके बाजार में बेचने के दो आरोपी उझानी के मोहल्ला गद्दी टोला निवासी मोहम्मद नबी पुत्र मारूफ, यासीन पुत्र आमीन को टेढ़ाघाट पुल से गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और एक नाजायज चाकू बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह 22 सितंबर को बाइक से उसहैत गए थे। जहां से एक बकरा चोरी किया और मुजरिया क्षेत्र के कौल्हाई बाजार में 4700 रुपये में बेच दिया था। गुरुवार को भी चोरी करने के इरादे से जा रहे थे। रास्ते में पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया। गिरफ्तारी करने वालों में उपनिरीक्षक गौतम पांडेय, कांस्टेबिल शक्ति सिंह व अभिषेक शर्मा रहे।

ताजा समाचार

पीलीभीत: झूले की अनुमति न मिलने पर आयोजन समिति ने बंद किया मेला, राज्यमंत्री ने पहुंचकर कराया समाधान
लखीमपुर खीरी: डीएम का आदेश बेअसर, चिल्ड्रन एकेडमी में हुई पीटीएम, अभिभावकों में नाराजगी
Doctors की लापरवाही पर हाईकोर्ट का कड़ा निर्देश, कहा- पॉक्सो मामलों में आयु निर्धारण के लिए तर्कसंगत रिपोर्ट तैयार करें चिकित्सक
Ghaziabad News: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद का करीबी गिरफ्तार, जानें मामला
Etawah: सपा नेता शिवपाल बोले- BJP को सत्ता से हटाने के लिए शुरू करेंगे नई क्रांति, इस बात को लेकर भाजपा पर खूब बरसे...
Air India के विमान की हुई सुरक्षित लैंडिग, करीब एक घंटे से हवा में लगा रहा था चक्कर