पूर्व सांसद आवास के चंद कदमों की दूरी पर भीषण जलभराव

क्षेत्र वासियों को आवागमन में हो रही दिक्कत, संक्रामक रोगों के फैलने की बढ़ी आशंका

पूर्व सांसद आवास के चंद कदमों की दूरी पर भीषण जलभराव

बाराबंकी, अमृत विचार : इसे नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही कहें या हीलाहवाली भाजपा के पूर्व सांसद उपेंद्र सिंह रावत के आवास से चंद कदमों की दूरी पर महर्षि नगर मोहल्ले मे क्षेत्र वासियों को जलभराव की स्थिति से रोजाना दो चार होना पड़ रहा है। सड़कों पर जलभराव होने की वजह से आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को  आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

एक लंबे समय से यहां के लोगों ने अलग अलग तरीके से इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए नगरपालिका परिषद से गुहार लगाई, लेकिन उनकी आवाज जिम्मेदारों तक पहुंच कर ही दब कर रह गई। रोजाना हजारों की संख्या में क्षेत्र के निवासियों व आने जाने वाले लोगों का इधर से गुजरना होता है। पानी से लबालब सड़क में जगह-जगह गढ्ढे होने की वजह से आये दिन लोग चोटिल हो रहे हैं। बावजूद नगर पालिका प्रशासन की तरफ से जल निकासी के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। 

संक्रामक रोगों के फैलने का बढ़ा खतरा

भाजपा पूर्व सांसद उपेंद्र सिंह रावत का आवास महर्षि नगर में है। यह शहर के रिहायशी इलाकों में शुमार है। वावजूद इसके क्षेत्र वासियों में जलभराव को लेकर जहां एक ओर आवागमन में दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं, वहीं जलभराव की स्थिति की वजह से संक्रामक रोगों के फैलने का डर सता रहा है। समय रहते जलभराव की स्थिति से निजात न दिलाई गई, तो संक्रामक रोगों के फैलने का जोखिम क्षेत्र वासियों को उठाना पड़ सकता है