Kanpur: 50 किलो चांदी लेकर कारीगर फरार, सर्राफा व्यापारी ने पुलिस से की शिकायत

Kanpur: 50 किलो चांदी लेकर कारीगर फरार, सर्राफा व्यापारी ने पुलिस से की शिकायत

कानपुर, अमृत विचार। शहर में एक बार फिर कारोबारी का विश्वास जीतने के बाद कारीगर 46 लाख कीमत की चांदी लेकर फरार हो गया। पीड़ित को शक तब हुआ जब मोबाइल बंद कर आरोपी घर से फरार हो गया। अपने साथ हुई घटना की जानकारी पीड़ित ने सर्राफ कमेटी के अन्य सदस्यों को दी।

जिसके बाद आधा सैकड़ा व्यापारी कोतवाली पहुंचे और अपनी लिखित शिकायत दर्ज कराई। आनन-फानन पुलिस दुकान पहुंची और आसपास के लोगों से आरोपी की जानकारी ली। पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ की लिए उसका मोबाइल सर्विलांस में लगाकर सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है। एक बार फिर सर्राफा कारोबारी के साथ हुई घटना से व्यापारियों में रोष व्याप्त है।     

बंगाली मोहाल निवासी कारोबारी अश्विनी वर्मा उर्फ टिंकू की चौक सर्राफा में डिंपल ट्रेडर्स के नाम से फर्म है। यहां पर चांदी की पेटी बनाने का काम होता है। साथ ही सिक्के और जेवर बनाने का भी काम होता है। बताया कि आरोपी कारीगर रविंद्र सिंह निवासी शुक्लागंज उन्नाव छह वर्ष से काम कर रहा था। पीड़ित ने बताया कि काम करते-करते उसने उन लोगों का विश्वास जीत लिया।

इसके बाद 46 लाख रुपये कीमत की 50 किलो चांदी लेकर फरार हो गया। पीड़ित ने घटना की सूचना उत्तर प्रदेश ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री पुष्पेंद्र को दी। जिसके बाद वह लोग मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इसके बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकुल वर्मा, चेयरमैन किशोर सक्सेना, पुरुषोत्तम वर्मा, कपिल समेत आधा सैकड़ा पदाधिकारी कोतवाली थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की।

इस संबंध में कोतवाली इंस्पेक्टर संतोष शुक्ला ने बताया कि एक व्यापारी का आरोप है, कि उनका कारीगर चांदी लेकर फरार हुआ है। टीम लगाकर आरोपी की तलाश में सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं। व्यापारी को कारीगर के बारे में ठीक से कुछ नहीं पता है। फरार कारीगर संपत लवेटे को आज तक ढूंढ नहीं पाई पुलिस बजरिया थानाक्षेत्र के बेकनगंज सर्राफा बाजार से महाराष्ट्र के सांगली जिला निवासी कारीगर संपत राव लवेटे को पुलिस ढूंढ नहीं पाई है।

आरोपी व्यापारियों का 15-20 किलो सोना व एक करोड़ से ज्यादा की नकदी लेकर फरार हो गया था। इस मामले में उसका साथी महेश मस्के गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। लेकिन 10 माह बीतने के बाद भी उसका कुछ नहीं पता चल सका है। उसके खिलाफ पुलिस गैर जमानती वारंट भी ले चुकी है।