चंदौसी में ईओ के आवास पर पकड़ी गई बिजली चोरी : 6 माह पहले काटी गई थी लाइन,  ईओ आवास पर 2.72 लाख रुपये का है बकाया

चंदौसी में ईओ के आवास पर पकड़ी गई बिजली चोरी : 6 माह पहले काटी गई थी लाइन,  ईओ आवास पर 2.72 लाख रुपये का है बकाया

 चन्दौसी, अमृत विचार : विद्युत विभाग की टीम चेकिंग करते हुए कागजी मोहल्ला स्थित नगर पालिका के ईओ आवास व कैंप कार्यालय पर पहुंची तो वहां मीटर बंद था और पोल से सीधा केबिल आवास में लगा था। मामला विद्युत चोरी का होने पर पोल से केबिल उतार जब्त कर लिया। चेकिंग के समय आवास पर ईओ मौजूद नहीं थे। विद्युत विभाग ने आवास के कनेक्शन पर 2.72 लाख रुपये बकाया बताया है।

गुरुवार की दोपहर एक बजे विद्युत विभाग के एसडीओ प्रथम अजय कुमार शुक्ला टीम के साथ शहर में चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान टीम कागजी मोहल्ला स्थित नगर पालिका के ईओ कृष्ण कुमार के सरकारी आवास व कैंप कार्यालय पर पहुंची। जहां आवास के बाहर लगे  मीटर के तार कटे थे। पास ही  पोल से एक केबिल लगा था जो सीधे आवास के अंदर जा रहा था। जिससे सीधे तौर पर विद्युत चोरी का मामला सामने आया। ईओ पर विद्युत चोरी का मामला सामने पर अन्य लोग भी पहुंच गए। चेकिंग के समय ईओ अपने आवास में मौजूद नहीं थे। बिजली विभाग ने ईओ आवास के कनेक्शन पर 2.72 लाख रुपये बकाया बताया है। विद्युत चोरी के मामले में पेनाल्टी लगाई जाती है। जो दो दिन बाद एक्सईएन कार्यालय से जारी की जाएगी। इसके साथ ही विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गौरतलब है कि लगभग 7 माह पूर्व विद्युत विभाग द्वारा नगर पालिका के कार्यालयों की बकाया के चलते लाइन काट दी गई थी। जिसके बाद मामला काफी बढ़ गया था। पालिका ने भी विद्युत विभाग पर लाखों रुपये का बकाया निकाला था। जिसके बाद पालिका कार्यालयों की विद्युत लाइन जोड़ दी गई थी। एसडीओ ने बताया कि 6 से 7 माह पहले भी विद्युत बिल जमा न करने पर ईओ आवास की बिजली काट दी गई थी। इसके अलावा विभाग ने मोहल्ला कुरेशियान, पंजाबियान, सीकरी गेट पर चेकिंग अभियान चलाया। जहां पर 7 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी है। इन पर विभागीय कार्रवाई की जा रही है। टीम में एसडीओ अजय कुमार शुक्ला, जेई अभिषेक सिंह आदि रहे। नगर पालिका परिषद ईओ कृष्ण कुमार ने बताया कि मुझे ईओ के पद ग्रहण किए हुए कुछ दिन ही हुए हैं। विद्युत चोरी के विषय में जानकारी कराई जा रही है। विद्युत विभाग से जानकारी कर विद्युत बिल जमा कराया जाएगा। 

ग्रामीण क्षेत्र में पांच स्थानों पर पकड़ी बिजली चोरी 

विद्युत विभाग की टीम ने ग्रामीण उपकेंद्र से जुड़े गांव करेली, कैथल व अन्य गांवों में चेकिंग अभियान चलाया। अधीक्षण अभियंता विनोद कुमार गुप्ता के निर्देश पर उपखंड अधिकारी कुलदीप कुमार के नेतृत्व में घर-घर चेकिंग की गई। जिसमें पांच लोगों को विद्युत चोरी पकड़ी गई। इसके बाद विद्युत केबिल को जब्त कर लिया गया। पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है। टीम में जेई महेद्र सिंह, सोनू वर्मा, प्रदीप, चिराग, रमेश, जितेंद्र आदि मौजूद रहे।