बदायूं: शर्मनाक...युवक को खंभे से बांधकर पीटा, मुंह काला कर शहर में घुमाया नंगा

युवती को ले गया छोटा भाई, बड़े भाई की खंभे से बांधकर बेरहमी से पिटाई

बदायूं: शर्मनाक...युवक को खंभे से बांधकर पीटा, मुंह काला कर शहर में घुमाया नंगा

बदायूं, अमृत विचार। सगे छोटे भाई की गलती की सजा उसके बड़े भाई को भुगतनी पड़ी। छोटा भाई एक युवती को बहला-फुसलाकर ले गया और शादी कर ली। युवती के परिजनों ने बड़े भाई के साथ निर्दयता की सारी हदें पार कर दें। उसे अगवा करके अपने घर ले गए। अर्द्धनग्न करके मुंह काला किया, बेल्ट से हाथ बांधे। जंजीर, लाठी-डंडे और बेल्ट से बुरी तरह से पीटा। बेल्ट के सहारे लटकाते हुए सड़क किनारे फेंककर चले गए। किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। घटना के दौरान लोग तमाशबीन बने रहे। किसी ने भी उसे बचाने का प्रयास नहीं किया। पुलिस ने नौ नामजद आरोपियों समेत 19 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लगा गया है। बाकी की तलाश की जा रही है। 

दातागंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बा के मोहल्ला नालापार निवासी आमिर एक युवती को बहला-फुसलाकर ले गया था। उससे प्रेम विवाह कर लिया था। जिससे गुस्साए युवती के परिजनों ने मंगलवार रात आमिर के भाई अरशद को अगवा कर लिया। उसे अपने घर ले जाकर बंधक बनाया। लोहे की जंजीर, लाठी-डंडे, बेल्ट से पीटा और करंट लगाया। रात भर पीटने के बाद बुधवार सुबह अरशद के एक आरोपी ने पैर और दूसरे ने बेल्ट पकड़कर टांगा और सड़क किनारे फेंककर भाग गए। किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल साइट्स पर वायरल कर दिया। पीड़ित के भाई इरशाद हुसैन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि अरशद मंगलवार रात लगभग साढ़े 11 बजे दुर्गा देवी मंदिर चौराहे पर गया था। इसी दौरान मोहल्ला अरेला निवासी लल्ला बाबू, जमील, जुल्फिकार, आफताब, अरशद, नदीम, तसलीम, मुबीन, आफताब, मुन्ने का बेटा वहां पहुंच गए और अरशद को अगवा करके जमील के घर पर ले गए। उसे बंधक बनाया। अपने भाई को ऊंची जाति के घर के बेटी को ले जाकर शादी करना महंगा पड़ेगा। सभी ने मिलकर अरशद को करंट लगाया। बेरहमी से पीटा। जान से मारने की कोशिश की। उसे चोर बताकर सभी लोगों के सामने घसीटा, उल्टा लटकाया, सरेराह पीटते हुए मरणासन्न हालत में सड़क किनारे फेंककर चले गए।

आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
जाते समय आरोपियों ने धमकाया कि यह तो ट्रेलर है, आगे और दिखाते हैं। पुलिस ने अरशद का मेडिकल परीक्षण कराया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बंधक बनाने, हत्या के लिए अपहरण के प्रयास, हत्या के प्रयास, धारदार हथियार से चोटिल करने, धमकाने, अपमानित करने आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने आरोपी लल्ला बाबू पुत्र कमरूद्दीन, जमील व जुल्फिकार पुत्र अली हसन को ढिलवारी पुलिया के पास से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। गिरफ्तारी करने वालों में प्रभारी निरीक्षक अरिहंत कुमार सिद्धार्थ, हेड कांस्टेबल महेंद्र भार्गव, कांस्टेबिल राजू कुमार व नितिन कुमार रहे।

जानिए क्या बोले पुलिस अधिकारी
सीओ दातागंज  केके तिवारी ने बताया कि एक युवक को पीटने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची थी। पीड़ित को थाने लाया गया। फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। परिजन की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई। तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। शेष की तलाश की जा रही है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।